अनमोडा ने लॉन्‍च क‍िए लंबी अवधि तक चलने वाले पीरियड अंडरव‍ियर, जान‍िए इसकी खासियत

Health & Fitness

Women

oi-Seema Rawat

|

मासिक धर्म के दौरान महिलाओं की स्‍वच्‍छता को ध्‍यान रखते हुए एनसी जॉन एंड संस (NC & Sons Pvt Ltd) ने अनमोडा (Unmoda) पीर‍ियड अंडरव‍ियर लॉन्‍च क‍िया है जो सैनेटरी पेड और टेम्‍पोन की तरह पीर‍ियड में रक्‍त के बहाव को सोखने के ल‍िए एक आरामदायक व‍िकल्‍प है।

इस पीरियड अंडरव‍ियर को खास तौर पर इस तरह बनाया गया है जो न सिर्फ लम्‍बी अवधि तक चलते हैं बल्कि इन्‍हें धोकर पुन: उपयोग में भी ल‍िया जा सकता है। 4 परतों में तैयार क‍िया गया है ये पीर‍ियड अंडरव‍ियर दुर्गंध रह‍ित होने के साथ लीकेज और दाग-धब्‍बों की समस्‍या से बचाव करने के साथ एंटी बैक्‍टीर‍ियल प्रोटेक्‍शन का दावा करता है।

मासिक धर्म की स्‍वच्‍छता से जुड़ी आवश्‍यकता को देखते हुए इस ब्रांड ने इस उत्‍पाद की खोज की है। मासिक धर्म स्वच्छता उत्पाद भारत के सभी नगरपालिका अपशिष्टों का 6% तक का योगदान देते हैं। मासिक धर्म पर होने वाली लड़कियों और महिलाओं की मांग को पूरा करने के लिए 1 मिलियन सैनिटरी पैड्स मासिक रूप से उत्पन्न होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अकेले भारत में सालाना 12 बिलियन पैड का उत्पादन और विघटन करना होता है। बात करें सैनेटरी पैड को न‍िस्‍तार‍ित करने की तो ये एक सोचनीय विषय है क‍ि एक पैड को विघटित होने में 800 साल तक लग सकते हैं। इसल‍िए पर्यावरण के ह‍ित और महिलाओं की स्‍वच्‍छता को मद्देनजर देखते हुए अनमोडा ने ये प्रॉडक्‍ट लॉन्‍च क‍िया।

अनमोडा के गारर्मेंट विभाग के सीईओ और संस्थापक, अलेक्जेंडर नेरोथ का मानना है क‍ि हम में से प्रत्‍येक की जिम्‍मेदारी है क‍ि हम सामूहिक रुप से आने वाले समय के ल‍िए अपने ग्रह को बचाएं। इसी की पहल करते हुए अनमोदा ने ऐसे अंडरव‍ियर का निर्माण क‍िया जो पीर‍ियड के दौरान जो आपको आरामदायक बनाएं रखने के साथ आपको दाग धब्‍बों की चिंता से भी बचाता है। पीर‍ियड अंडरव‍ियर की परिकल्‍पना एक नई क्रांति की विचारधारा है जो फैशन और हमारी मानसिकता के अनुरुप बनाई गई है।

अनमोडा, मासिक धर्म पर होने वाली महिलाओं के लिए एक सशक्‍त माध्‍यम है जो उनकी जीवनशैली पर सकारात्‍मक प्रभाव डालता है। ये न सिर्फ महिलाओं को लंबे समय तक आरामदायक महसूस कराता है साथ ही पर्यावरण के ल‍िए भी सकारात्‍मक है।

इस प्रॉडक्‍ट को लाने के पीछे इस ब्रांड की मुहिम है क‍ि वो कागज और प्‍लास्टिक की खपत को बचाने के साथ ही वो पर्यावरण बचाओं की द‍िशा में काम करते हुए लोगों को सशक्‍त बनाने के साथ समाज में एक सकारात्‍मक बदलाव का प्रयास करना चाहते हैं।

अनमोडा के बारे में जानें

अनमोडा एक स्थायी फैशन और परिधान ब्रांड है जो बदलाव के लिए जाना जाताहै। इस ब्रांड का उद्देश्‍य ऐसी दुनिया का नि‍र्माण करना है जहां हम प्रकृति के साथ सद्भाव से रह सकें। स्पैनिश और 20 से अधिक अन्य भाषाओं में मोडा का मतलब फैशन है। लेकिन ‘अनमोदा’ के जर‍िए ये ब्रांड बेतुके फैशन से बाहर न‍िकलकर महिलाओं को सशक्‍त बनाने की द‍िशा में प्रयास करता है। इसल‍िए इस ब्रांड ने अपनी ये मुहिम पीरियड अंडरव‍ियर से शुरु की है ताक‍ि महिलाएं वो मासिक धर्म को कमजोरी न समझे वो इस समय भी खुद को मजबूत समझकर आगे बढ़ने का प्रयास करें। ज‍िसमें ये ब्रांड इनके सपने पूरे करने में भरपूर मदद करता है।

अनमोडा को करीब से जानने के ल‍िए यहां क्लिक करें।

https://www.unmodaglobal.com/

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *