कहीं भांग के नशे से होली के रंग में न पड़ जाएं भंग, ऐसे उतारें हैंगओवर

Health & Fitness

कैफीन से बचें

जब तक आप भांग के नशे से पूरी तरह न‍िजात ना पा लें। तब तक कैफीन के सेवन से दूरी बनाएं रखें।

गुनगुना सरसों का तेल

गुनगुना सरसों का तेल

खाने की चीजों के अलावा सरसों तेल से भी भांग का नशा उतर सकता है। अगर व्यक्ति ने बहुत ही ज्यादा भांग पी ली है और वह बेहोश हो चुका है। तो ऐसी स्थिति में नशा उतारने के लिए कुछ खिलाना संभव नहीं होता है। इसलिए इस स्थिति में आप सरसों तेल का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए सरसों तेल को हल्का सा गर्म करें। इस तेल को प्रभावित व्यक्ति के 1-2 बूंद गुनगुना तेल कान में डालें। इससे व्यक्ति को होश आ जाएगा।

अदरक से करें भांग का नशा दूर

अदरक से करें भांग का नशा दूर

अदरक के इस्तेमाल से भी आप भांग का नशा दूर कर सकते हैं। अदरक खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ आपके शरीर को गर्म रखने में असरकारी होता है। इसके सेवन से आप भांग के नशे को दूर कर सकते हैं। नशे से प्रभावित व्यक्ति को अदरक के टुकड़े को चूसने के लिए दें। इससे उनका नशा धीरे-धीरे खत्म हो सकता है।

खट्टी चीजें खिलाएं

खट्टी चीजें खिलाएं

खट्टी चीजों में नशा उतारने का गुण छिपा होता है। इमली के अलावा आप छाछ, लस्सी, खट्टे फल ( जैसे- संतरा, अंगूर, मौसमी, नींबू ) इत्यादि का सेवन करें। इससे आपका नशा जल्दी उतर जाएगा। दरअसल, खट्टी चीजों में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होता है, जो आपके शरीर में नशे देने वाले केमिकल्स के असर को बेसर करता है। आप नशे को उतारने के लिए नींबू को नमक के साथ भी चूस सकते हैं, इससे नशा जल्दी उतर जाएगा।

नारियल पानी पीएं

नारियल पानी पीएं

नारियल पानी भी नशा उतारने में असरकारी हो सकता है। खट्टे फल की तरह ही नारियल पानी में एंटी-ऑक्सीडेंट होता है, जो नशा बढ़ाने वाले केमिकल्स को खत्म करके उसे बेअसर करता है।

खूब सारा पानी पीएं

खूब सारा पानी पीएं

पानी एक प्राकृतिक डिटॉक्स ड्रिंक है। यह आपके शरीर से सभी विषैले पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। नींबू का पानी भी भांग के लिए अच्छा माना जाता है। आप इसे तुरंत पीकर भांग का नशा खत्म कर सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *