‘केबीसी 12’ में आएंगे आज खास मेहमान, मैला ढोने वाले लाखों लोगों की बदली है जिंदगी

मनोरंजन

नई दिल्लीः आज भी देश में लाखों लोग ऐसे हैं, जो मैला उठाने का काम करते हैं. आज भी गटर साफ करना, मैला उठाना जैसे कामों को नीचा माना जाता है. केबीसी में एक ऐसा इंसान पहुंचा, जिसने कई लोगों के सिर से मैला ढोने का बोझ कम किया है. उनका नाम है बेजवाड़ा विल्सन (Bezwada Wilson). 

आज टीवी के लोकप्रिय शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर खास एपिसोड प्रसारित हो रहा है. इस एपिसोड का नाम है- करमवीर स्पेशल. आज इस खास एपिसोड में बेजवाड़ा विल्सन भाग ले रहे हैं. बेजवाड़ा के साथ सेलेब्रिटी गेस्ट के रूप में एक्टर अनूप सोनी भी होंगे. 

 

कूरीतियों के खिलाफ उठाई आवाज
अमिताभ बच्चन के शो का यह एपिसोड दर्शकों को बड़ी सीख देने वाला है. शो के मेकर्स ने इससे जुड़ा एक वीडियो जारी किया है, जिसमें बेजवाड़ा विल्सन अमिताभ बच्चन से बात करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः ‘स्कैम 1992’ में हर्षद मेहता का रोल निभाने वाले कौन हैं प्रतीक गांधी?

शो में बेजवाड़ा विल्सन से जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनके सफर के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि ये सब एक व्यक्ति की जाति से तय होता है. इसी सोच को वह बदलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैला उठाना बहुत मुश्किल और अमानवीय काम है.

 

बेजवाड़ा बताते हैं, ‘हर साल कम से कम 200 गरीब लोग मर जाते हैं. बचपन में मेरे साथ खेलने वाले बच्चे मुझे कहते थे कि मैं छोटी जाति का हूं. मुझे पता भी नहीं था कि उसका मतलब क्या है.’ उन्होंने कभी भी यह स्वीकार नहीं किया कि वह अछूत हैं. 

वह कहते हैं, ‘मैं आपके जैसा, देश के बाकी लोगों जैसा, इस देश का एक नागरिक हूं. मैं इंसान हूं.’

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *