क्लियोपेट्रा के किरदार निभाने को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई ये एक्ट्रेस

मनोरंजन

नई दिल्लीः वंडर वुमन गेल गडोट (Gal Gadot) अपनी अपकमिंग फिल्म में क्लियोपेट्रा (Cleopatra) की भूमिका निभाएंगी. जैसे ही मनोरंजन की यह खबर इंटरनेट पर आई कि गेडोक अपनी आने वाली अगली फिल्म में मिस्र की क्वीन का किरदार अदा करेंगी कि प्रशंसकों ने इजरायली अभिनेत्री की कास्टिंग को लेकर आलोचना करना शुरू कर दिया. 

एक्ट्रेस ने दी थी क्लियोपेट्रा की जानकारी
इजिप्ट क्वीन की भूमिका निभाने को लेकर खुद इजराइली एक्ट्रेस ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है. गेल गैडोट ने रविवार ( 11 अक्टूबर) को इस बात की जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा, “जैसा कि आपने सुना होगा कि मैंने @PattyJenks और @LKalogridis के साथ मिलकर क्लियोपेट्रा यानी मिस्र की क्वीन ​​की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए पहले कभी नहीं सोचा.” 

ये भी पढ़ें- अमेरिका के मिल्ग्रॉम और विल्सन को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार

अभिनेत्री ने अपनी पोस्ट में आगे क्लियोपेट्रा के बारे में जिक्र करते हुए लिखा, ”महिलाओं की आंखों के माध्यम से, कैमरे के आगे और पीछे, पहली बार उनकी कहानी बताएं. मुझे नई यात्राएं काफी पसंद हैं. मैं हमेशा नए प्रोजेक्ट्स को लेकर एक्‍साइटेड रहती हूं और इसके साथ ही मुझे नई कहानियों को जीवन में लाने का थ्रिल यानी रोमांच भी पसंद है. क्लियोपेट्रा एक ऐसी कहानी है जो मुझे चाहिए थी. मैं आपको कबसे ये बताना चाहती थी.’

फैंस ने क्लियोपेट्रा के लिए Gal Gadot को बताया DISRESPECT
इस कहानी में मिस्र की क्वीन का किरदार पाकर गैल भले ही एक्साइटेड हों लेकिन फैंस को यह बात कतई रास नहीं आई. फैंस ने जैसे ही उनका यह ट्वीट पढ़ा कि सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करने लगे. एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, “मिस्र की रानी की भूमिका निभाने के लिए मेकर्स आखिरकार कैसे किसी अफ्रीकी ब्लड वाली एक्ट्रेस को कास्ट कर सकते हैं?  वह सोफिया बुटेला की तरह है. मैं क्लियोपेट्रा के किरदार की कास्टिंग को लेकर हैरान हूं, गेल गडोट को क्लियोपेट्रा नहीं होना चाहिए. DISRESPECT!”

एक एक अन्य यूजर ने लिखा, “मुझे भरोसा ही नहीं पूरा यकीन है कि गेल गेडोट क्लियोपेट्रा की भूमिका निभाकर अद्भुत काम कर रही हैं. हालांकि, व्यक्तिगत रूप से, मैं उस क्लियोपेट्रा को ज्यादा पसंद करना चाहूंगा जो ब्राउन पेपर बैग की तुलना में अधिक डार्क हो, क्योंकि यह ऐतिहासिक रूप से थोड़ा सटीक होगा.” सरल शब्दों में यूजर्स ने भी वही इशारा किया है कि किसी क्लियोपेट्रा के लिए इजराइली एक्ट्रेस का चयन करना ठीक नहीं है. बेहतर होता कि उनके किरदार के लिए उनको मिस्र के कलाकार को सेलेक्ट करते. हालांकि, कुछ यूजर्स ने इजिप्ट क्वीन की भूमिका के कास्टिंग की सराहना भी की और लिखा, क्लियोपेट्रा एक एंगेप्टियन रानी थी, वह मूल रूप से ग्रीक की थी. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *