टी ब्रेक में खाएं ये हेल्दी स्नैक्स, भूख मिटने के साथ मिलेगी अच्छी सेहत

Health & Fitness

न्यूट्रिशन बार

ऐसा बिल्कुल भी न सोचें कि इन्हें खाने से आपका वजन बढ़ेगा। मार्केट में ऐसे कई न्यूट्रिशन बार मिल जाएंगे, जो आपके लिए हेल्दी साबित होंगे। हर रोड अपने बैग में इसे कैरी करें और जब मौका मिले इसे खाकर तारोताजा हो जाए। हमेशा अच्छी क्वालिटी वाले बार ही खरीदें।

रोस्टेड सीड्स

रोस्टेड सीड्स

जी हां, रोस्टेड सीड्स एक बेहतरीन और हेल्दी ऑप्शन है। मार्केट में आपको कद्दू से लेकर सनफ्लावर, अलसी और तरबूज सभी के रोस्टेड सीड्स मिल जाएंगे। ये न सिर्फ आपके लिए ब्रेक का बेहतरीन ऑप्शन साबित होगा, बल्कि इससे आपको काफी न्यूट्रिशन भी मिलेगा। आप अपनी पसंद के हिसाब से इन्हें चुनें और रहें हेल्दी और फिट।

ड्राई फ्रूट्स

ड्राई फ्रूट्स

बादाम, अखरोट, काजू और किशमिश अपनी पसंद के हिसाब से आप एक छोटे से टिफिन में ड्राई फ्रूट्स कैरी करें और बीच में वक्त निकालकर ब्रेक लें और इन्हें खाएं। ये काफी हेल्दी ऑप्शन है। आप चाहे तो सभी ड्राई फ्रूट्स को थोड़ा-थोड़ा मिलाकर उनका मिक्सचर तैयार करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ड्राई बेरीज

ड्राई बेरीज

अगर आप ड्राई फ्रूट्स से थोड़ा अलग लेकिन कुछ मिलता-जुलता ऑप्शन ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए ही हैं। एप्रिकोट हो यो ब्लैकबेरीज आपको बाजार में कई ऐसे ड्राई बेरीज के पैकेट मिल जाएंगे। ये ज्यादा महंगे भी नहीं होते हैं। इन्हें अपने ब्रेक का हिस्सा बनाएं और पाएं भरपूर न्यूट्रिशन।

राइस पफ्स

राइस पफ्स

अगर आप थोड़ा चटपटा ऑप्शन ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए ही है। ये आपको किसी भी जेनरल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा। ये एक लाजवाब स्नैक्स साबित होगा, जिसे खाकर आपका मूड बिल्कुल रिफ्रेश हो जाएगा। और हां, ये आपके चाय का भी अच्छा साथी साबित होगा।

पॉपकॉर्न

पॉपकॉर्न

राइस पफ्स जैसा ही मिलता-जुलता ऑप्शन है पॉपकॉर्न। सिर्फ मूवी में नहीं, अब इसे आप अपने ऑफिस ब्रेक में भी शामिल करें। स्पाइसी से लेकर एक्सट्रा बटर तक, आपको मार्केट में ऐसे पॉपकॉर्न के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से इन्हें चुनें और मजे लें।

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