ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #ShamsOnVijaySethupathi, जानें-क्या है क्रिकेट कनेक्शन

मनोरंजन

नई दिल्ली: ट्विटर पर तमिल अभिनेता विजय सेतुपति (Tamil Actor Vijay Sethupathi) ट्रेंड कर रहे हैं. ये ट्रेंड निगेटिव वजह से है और इसका न सिर्फ क्रिकेट से संबंध है, बल्कि पड़ोसी देश श्रीलंका से भी ये जुड़ा हुआ है.

क्रिकेट कनेक्शन क्या है?
विजय सेतुपति श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muthaiya Muralidharan) की बायोपिक (Biopic) में काम कर रहे हैं, जिसका पहला मोशन पोस्टर रिलीज हुआ है. ये मोशन पोस्टर रिलीज होते ही तमिल लोगों ने विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) पर हमला बोल दिया. उनका कहना है कि लाखों तमिलों के हत्यारे श्रीलंका देश के क्रिकेट सितारे की बायोपिक में काम करना गलत है. मुथैया मुरलीधरन पर बन रही इस फिल्म का नाम 800 है.

तमिल-सिंहला विवाद
श्रीलंका में सिंहली और तमिल लोगों के बीच दशकों तक लड़ाई चली थी, जिसमें आखिर में श्रीलंकाई सरकार ने जीत हासिल की. भारत के तमिलनाडु (Tamilnadu) के लोग तमिलों के पक्ष में खड़े रहते हैं. ऐसे में ये मामला उनकी भावनाओं से भी जुड़ा है. तमिलनाडु के लोग श्रीलंका के तमिलों के पक्ष मैं हमेशा खड़े रहते हैं. दरअसल, श्रीलंका में जब तमिलों पर सिंहलियों का अत्याचार बढ़ा, तो तमिल आबादी अपने लिए एक देश ‘तमिल ईलम’ की मांग की. इसके लिए दशकों तक सशस्त्र युद्ध भी चला. वी प्रभाकरन के नेतृत्व में तमिलों ने बाकायदा एक स्वायत्त देश की भी स्थापना कर ली थी, लेकिन पिछले दशक के आखिर में लिट्टे की हार हुई और प्रभाकरन की मौत हो गई. जिसके साथ ही तमिल देश का सपना भी टूट गया था.

मुथैया मुरलीधरन कौन हैं?
मुथैया मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. हालांकि उन्होंने एक तमिल लड़की से शादी की है, लेकिन सिंहलियों से तमिलों की नफरत इतनी ज्यादा है कि वो अबतक मुरलीधरन को स्वीकार नहीं कर पाए हैं.

विजय सेतुपति कौन हैं?
विजय सेतुपति तमिल सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता हैं. उन्हें उनके फैन मक्कल सेल्वन के नाम से भी बुलाते हैं, जिसका मतलब होता है आम लोगों का अभिनेता. विजय की फिल्में अधिकतर मदुरई या ग्रामीण पृष्ठभूमि पर आधारित होती हैं.

ट्विटर ट्रेंड
ट्विटर पर अबतक लाखों लोग #ShameOnVijaySethupathi है़शटैग के साथ ट्वीट कर चुके हैं. लोग विजय सेतुपति की फिल्मों के बहिस्कार की भी बात कर रहे हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *