तनुश्री दत्ता ने क‍िया 15 क‍िलो वजन कम, जानें उनके इस गजब के ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में

Health & Fitness

सुबह उठकर करती हैं ये काम

अपने नए लुक के तनुश्री ने अपने पोस्‍ट में बताया है क‍ि उनकी सुबह की शुरुआत गर्म पानी और नींबू के साथ होती है।

 इंटरमिटेंट फास्टिंग और व्‍यायाम का ल‍िया सहारा

इंटरमिटेंट फास्टिंग और व्‍यायाम का ल‍िया सहारा

अपने 15 किलो वजन घटाने के बारे में तनुश्री ने खुलासा क‍िया वापस फिट होने में उन्‍हें एक साल से ज्‍यादा का समय लग गया। एक अच्छे स्वस्थ आहार और नियमित व्यायाम के साथ मैं एक समग्र जीवन शैली का पालन करने की वजह से ये सब संभव हो सका है। इसके ल‍िए उन्‍होंने हर दूसरे द‍िन इंटरमिटेंट फास्टिंग का सहारा भी ल‍िया।

आध्‍यात्‍म की राह चुनी

आध्‍यात्‍म की राह चुनी

तनुश्री ने बताया क‍ि वो अपने सप्ताह की शुरुआत सोमवार का उपवास करके करती हैं। बाकी सप्‍ताह ऑर्गेन‍िक और आयुर्वेदिक तरीके से बिताती हूं। उन्‍होंने बताया क‍ि महाकालेश्वर के दर्शन के साथ इस व्रत और कुछ अन्य बदलाव शुरू किए। इसके अलावा वो द‍िन में तीन बार प्रार्थना करने के साथ ही मेड‍िटेशन करती हैं।

अनुशासित लाइफस्‍टाइल को क‍िया फॉलो

अनुशासित लाइफस्‍टाइल को क‍िया फॉलो

मैं कभी-कभी अंडे, नॉन वेज और डेयरी का सेवन करती हूं लेकिन ज्यादातर वेगन रहना पंसद करती हूं। मैंने अपनी आत्मा पर ये छोड़ द‍िया क‍ि मेरे शरीर में क्या जाना चाह‍िए और क्‍या नहीं। मैंने स्‍मोंक‍िन और एल्‍कोहल छोड़ द‍िया। इसके अलावा हर वो चीज जिससे शरीर को नुकसान पहुंचता है मैंने उसका सेवन करना छोड़ द‍िया। मैंने नेचुरल पद्धत‍ियों को मानना शुरु कर द‍िया। उपवास के द‍िन छोड़कर मैं खूब सारा पानी पीती हूं। हर हफ्ते में एक बार अपनी दिनचर्या में कभी-कभी चीट भी करती हूं लेकिन फ‍िर से अनुशासित होकर अपनी दिनचर्या को फॉलो करने लग जाती हूं।

समय पर कर लेती है ड‍िनर

उन्‍होंने बताया कि वो हमेशा 8 से 9 बजें के बीच या उससे पहले ड‍िनर कर लेती हैं और डिनर के बाद वो ग्रीन टी पीती है। पूरे द‍िन एनर्जेटिक रहने के ल‍िए वो फ्रेश सब्‍जियों और फलों का सेवन करती हैं। इसके अलावा शरीर को ड‍िटॉक्‍स करने के ल‍िए वो कई ड‍िटॉक्‍स टी का सेवन करती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *