तमिल एक्टर विवेक को पड़ा दिल का दौरा, ईसीएमओ पर रखा गया

मनोरंजन

चेन्नई: हृदय की एक नस में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज के कारण लोकप्रिय तमिल अभिनेता को आज दिल का दौरा पड़ा और उनकी हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है. उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने कहा कि उन्हें एक्स्ट्राकोरपोरल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (ईसीएमओ) पर रखा गया है जिससे एक कृत्रिम फेफड़े से रक्त वाहिकाओं में रक्त का संचार हो सके. ईसीएमओ मरीज के शरीर के बाहर से हृदय-फेफड़े का काम करती है. अभिनेता का यहां एसआईएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है. अस्पताल के उपाध्यक्ष डॉ. राजू शिवासेमी ने कहा कि अगले 24 घंटों तक 59 वर्षीय हास्य अभिनेता की सेहत पर नजर रखी जाएगी और उनकी अचानक बिगड़ी तबीयत का बृहस्पतिवार को उन्हें लगाए गए कोवैक्सीन टीके से कोई लेना-देना नहीं है.

टीके की वजह से कोई दिक्कत

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे राधाकृष्णन और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे और उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों से चर्चा की. राधाकृष्णन ने कहा कि अभिनेता को कोविड नहीं था और कोरोना रोधी टीके की उनपर कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं हुई है. उन्होंने अस्पताल में कहा, ‘सामान्य तौर पर, टीके की प्रतिकूल प्रक्रिया 15 से 30 मिनट के अंदर होती है. इस मामले में ऐसा नहीं था. जब उन्हें कल उनकी टीम के साथ टीका लग रहा था तो उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा अब भी मुझे याद है.’ उन्होंने दावा किया कि विवेक के साथ छह लोगों ने टीका लिया था. स्वास्थ्य सचिव ने कहा, ‘यहां अस्पताल में करीब 23 हजार लोगों को कोवैक्सीन टीका लगा है और अब तक पूरे तमिलनाडु में 5.68 लाख लोग टीका लगवा चुके हैं. कहीं से भी प्रतिकूल प्रतिक्रिया की खबर नहीं है.’

कई लोगों ने साथ में लगवाया था टीका

अभिनेता ने गुरुवार को ओमांडूरार सरकारी अस्पताल में टीका लगवाया था। वहां कल 830 और लोगों को भी टीका लगा था. विवेक को आप उनके परिवार के सदस्य सुबह 11 बजे अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे थे और दाखिले के फौरन बाद अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञों के दल ने उन्हें पुनर्जीवित किया. एंजियोप्लास्टी और स्टंट डालने की प्रक्रिया को अपनाया गया क्योंकि एक प्रमुख रक्त वाहिका पूरी तरह अवरुद्ध थी. 

ये भी पढ़ें: Andhra Pradesh में भी Corona Vaccine का स्टॉक खत्म? सीएम जगन मोहन ने पीएम मोदी से मांगी मदद

बड़े अभिनेताओं के साथ कर चुके हैं कई फिल्में

अस्पताल की तरफ से कहा गया, ‘ब्लॉकेज दूर करने में चिकित्सकों को करीब एक घंटा लगा. इसके बाद उन्हें ईसीएमओ पर रखा गया.’ पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित विवेक ने रजनीकांत, विजय और अजित कुमार समेत कई बड़े तमिल अदाकारों के साथ काम किया है. वह कुछ फिल्मों में मुख्य कलाकार के तौर पर भी नजर आए और पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने में भी वह सक्रिय रहे हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *