बिगबॉस 14 की विनर रुबीना दिलैक की फ‍िटनेस के कायल है फैंस, जानें उनके डाइट और फ‍िटनेस के बारे में

Health & Fitness

योगा से रहती है फ‍िट

रुबीना खुद को फिट रखने के लिए वर्कआउट करती हैं। उनका मानना है कि वर्कआउट से आप खुद को फ्रेश फील करा सकते हो। बता दें कि रुबीना वॉरियर पोज के साथ-साथ वृक्षासन, जानुशीर्षासन, शीर्षासन, सूर्य नमस्‍कार आदि जैसे मुख्य योग करती हैं। रुबीना के मुताबिक, स्वस्थ रहने के और खुद को पहचानने के लिए अच्छी आदतें, एक सकारात्मक दृष्टिकोण, हमारा व्यक्तित्व और संतुष्टि आदि बेहद जरूरी है।

अलग-अलग एक्सरसाइज का अनुभव

अलग-अलग एक्सरसाइज का अनुभव

रुबीना को अलग अलग एक्साइज़ को ट्राई करने का शौक है। एक ही एक्सरसाइज को बार बार करने से बोरियत महसूस होती है ऐसे में वे अलग-अलग तरह के योग और एक्सरसाइज करती हैं। साथ ही उन्हें डांस करना भी बहुत पसंद है।

सीढ़ियों में एक्‍सरसाइज करना

सीढ़ियों में एक्‍सरसाइज करना

वे कैलोरी बर्न करने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ती उतरती हैं। इसके लिए उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया था। बता दें कि इससे जोड़ दर्द की समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है।

डाइट के बारे में जानें

डाइट के बारे में जानें

रुबीना अपनी डाइट में हेल्दी चीजें जोड़ती हैं। चूंकि वे ज्यादातर बाहर रहती हैं इसलिए वे हेल्दी डाइट को फॉलो नहीं कर पाती। क्योंकि वो फूडी हैं। न्यूट्रिशन वैल्यू को बढ़ाने के लिए वे सूप में चाट-मसाला डालती है। इससे स्वाद भी बढ़ जाता है। इसके अलावा सलाद में जीरे का तड़का और दही मिला लेती हैं।

 फिट रहने के लिए स्विमिंग बेस्ट ऑप्शन

फिट रहने के लिए स्विमिंग बेस्ट ऑप्शन

रुबीना स्विमिंग को बेस्ट एक्सरसाइज मानती हैं। स्विमिंग से पूरे शरीर पर प्रभाव पड़ता है। साथी ही मोटापा भी जल्दी नहीं आता। डॉक्टर्स की मानें तो फिट रहने के लिए स्विमिंग बेस्टऑप्शन है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *