बिहार: CM नीतीश को सुबह करना था पूल का उद्घाटन, 12 घंटे पहले ही बह गई अप्रोच रोड

अजब & गजब

Bihar Bridge Collapse: मंगलवार की रात बिहार में एक बार फिर एक पूल की अप्रोच रोड टूट गई. लेकिन इस बार हैरत की बात ये रही कि छपरा के इस पूल की अप्रोच रोड उद्घाटन से पहले ही टूट गई. आज ही यानि बुधवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसका उद्घाटन करना था. उद्घाटन सुबह 11:30 बजे होना था. और पुल की एप्रोच रोड इससे पहले ही मंगलवार रात करीब 12:30 बजे बाढ़ के पानी में बह गई.

करीब 50 मीटर टूटी(Bihar Bridge Collapse) इस अप्रोच रोड का आनन-फानन में मरम्मत का काम शुरू हुआ. और उद्घाटन से महज 30 मिनट पहले यह काम पूरा हुआ. इस दौरान बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के तमाम आलाधिकारी मौके मौजूद थे. चूँकि मरम्मत के काम को जल्दी से जल्दी निपटाना था. लिहाजा बड़ी संख्या में मजदूर और 2 जेसीबी लगाकर जैसे-तैसे सड़क को ठीक किया गया. जहां रोड टूटी वह इलाका सारण के सतजोड़ा बाजार के समीप का बताया जा रहा है.

रिपोर्ट्स के हवाले से बताया जा रहा है कि बैकुंठपुर में सारण बांध टूटने की वजह से बंगरा घाट मेगा ब्रिज की अप्रोच रोड टूटी(Bihar Bridge Collapse) है. इस पुल की लागत 509 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 11 अप्रैल 2014 को मुख्यमंत्री ने 509 करोड़ की लागत वाली इस महासेतु परियोजना का शिलान्यास राजापट्टी में किया था. जो 6 जिलों की करीब 8 लाख की आबादी की आवाजाही में सहूलियत देने वाला है. इस पूल के बनने से गोपालगंज, सीवान और सारण से मुजफ्फरपुर की दूरी 55 किमी, दरभंगा की दूरी 65 किमी और जनकपुर की दूरी 70 किमी कम हो जाएगी.

तेजश्वी यादव ने उठाये सवाल

उधर, उद्घाटन से पहले छपरा में पुल की अप्रोच रोड टूटने पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजश्वी यादव(Tejashwi Yadav) ने सवाल उठाये है. तेजश्वी यादव ने टूटे हुए अप्रोच रोड की तस्वीर एक ट्वीट के जरिये साझा करते हुए लिखा, ‘नीतीश कुमार ने वर्षों से 509 करोड़ की लागत से बन रहे बंगरा घाट पुल का अभी आनन-फानन में उद्घाटन कर दिया लेकिन पुल की अप्रोच पथ टूटी हुई है. टूटे हुए पुलों, पथों और बाँधों के उद्घाटन की इन्हें इतनी जल्दी क्यों है? उद्घाटन से पहले ही पथ टूटना इनके काले भ्रष्टाचार की पोल खोल रहा है?’

 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गोपालगंज के ही बैकुंठपुर में पिछले महीने 15 जुलाई को गोपालगंज में सत्तरघाट ब्रिज की अप्रोच रोड टूट गई थी. जिस पर भी खूब हंगामा बरपा था.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *