बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री Shashikala का हुआ निधन, 88 साल में दुनिया से हुईं विदा

मनोरंजन

नई दिल्ली: रविवार 4 अप्रैल को बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शशिकला (Shashikala) का निधन हो गया है. 88 साल की शशिकला ने दोपहर 12 बजे अंतिम सांस ली. वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं और पिछले कुछ सालों से उन्होंने फिल्मों और टीवी सीरीयल्स में काम करना भी बंद कर दिया था.

हीरोइन और विलेन का रोल निभाया था

शशिकला (Shashikala) अपने जमाने की उन एक्ट्रेस में से हुआ करती थीं जिन्होंने हीरोइन और विलेन दोनों का किरदार निभाया था. मराठी परिवार से ताल्लुक रखने वालीं शशिकला का पूरा नाम ‘शशिकला जावलकर’ था. उनकी मौत से पूरी इंडस्ट्री में अब शोक की लहर छा गई है. 

100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

लगभग 100 फिल्मों में काम करने वाली शशिकला (Shashikala) का जन्म 4 अगस्त 1932 को सोलापुर में हुआ था. शशिकला की पहली फिल्म ‘जीनत’ थी, जो 1945 में आई थी. इस फिल्म के लिए शशिकला को 25 रुपये मिले थे. ‘जीनत’ के बाद उन्होंने ‘तीन बत्ती चार रास्ता’, ‘हमजोली’, ‘सरगम’, ‘चोरी-चोरी’, ‘नीलकमल’, ‘अनुपमा’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था. 

टीवी शोज में भी आई थीं नजर

फिल्मों के साथ-साथ शशिकला (Shashikala) ने टीवी में भी काम किया था. वह मशहूर सीरियल ‘सोनपरी’ में फ्रूटी की दादी के रोल में नजर आई थीं. शशिकला आखिरी बार 2004 में रिलीज हुई फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में नजर आई थीं. इसमें उन्होंने सलमान खान की दादी का रोल निभाया था. साल 2007 में उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था.  

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut ने लिए Karan Johar के मजे, डांस VIDEO शेयर कर उड़ाई खिल्ली

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *