बॉलीवुड के गुमनाम एक्टर Dino Morea का सुशांत मामले में कैसे आया नाम?

मनोरंजन

नई दिल्लीः कुछ लोग जल्दी भांप लेते हैं कि उन्हें क्या करना है. वह समय रहते अपना रास्ता बदल लेते हैं और जीवन में सफलता हासिल करते हैं. जबकि कुछ कोशिश करते रहते हैं, जब तक खुद इंडस्ट्री उन्हें बाहर नहीं कर देती.
इस तरह हमने फिल्मी दुनिया के कई सितारों को गुमनामी में जाते देखा है. आज हम ऐसे ही एक बॉलीवुड हस्ती डिनो मोरिया (Dino Morea) के बारे में बता रहे हैं. 

मॉडलिंग से बॉलीवुड तक का सफर
अगर आप 90 के दशक के बच्चे हैं तो आपको पता होगा कि कैसे लड़कियां इस आधे-इतालवी, आधे-भारतीय एक्टर डिनो मोरिया पर अपनी जान छिड़कती थीं. डिनों एक मॉडल से एक्टर बने थे. उन्होंने फिल्म ‘प्यार में कभी कभी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में वह रिंकी खन्ना के साथ नजर आए थे.

 

लोगों को जल्द ही पता चल गया कि यह एक्टर सिर्फ दिखने में खूबसूरत नहीं है, बल्कि एक्टिंग में भी अच्छा है. साल 2002 में आई हॉरर फिल्म ‘राज’ से उन्हें खास पहचान मिली. इसके बाद ‘गुनाह’ ‘बाज: ए बर्ड इन डेंजर’, ‘अक्सर’ और ‘एसिड फैक्टरी’ जैसी कई फिल्में आईं, पर वह अपने साथियों की तरह स्टारडम हासिल नहीं कर पाए.

कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ जुड़ा था नाम
डिनो, डिजाइनर नंदिता महतानी (Nandita Mahtani), बिपाशा बसु (Bipasha Basu) और लारा दत्ता (Lara Dutta) के साथ अपने रिश्तों की वजह से भी जाने जाते थे. लारा के पूर्व प्रेमी और मोरिया के सबसे अच्छे दोस्त केली दोरजी ने उन पर अपने 10 साल के लंबे रिश्ते को तोड़ने का आरोप लगाया था.

डिनो का फिल्मी करियर जल्दी ही थम गया. उन्हें फिल्मों में हीरो के रोल मिलने बंद हो गए. बॉलीवुड से गायब होने से पहले वह फिल्मों में सहायक रोल करने लगे थे.

फिल्मों के बाद का जीवन
फिल्मों में करियर नहीं चमका तो डिनो मोरिया ने अपने भाई की मदद से मुंबई में एक कैफे शुरू किया. उनके इस कैफे का नाम है क्रेओन स्टेशन. अगर आप उनके इस कैफे में जाएंगे, तो आपको कई यूरोपीय डिश खाने को मिलेगी.

डिनो के इंस्टाग्राम पोस्ट को देख कर पता चलता है कि वह अपनी फिटनेस और लाइफ स्टाइल पर काफी ध्यान देते हैं. वह 2010 में टीवी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ में बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए थे.

 

एक्टिंग की ओर फिर बढ़ाए कदम
कुछ समय बाद डिनो एक साउथ की फिल्म ‘सोलो’ में दिखाई दिए. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में दल्कार सलमान भी थे. इसके बाद डिनो मोरिया, करिश्मा कपूर के साथ वेब सीरीज ‘मेंटलहुड’ में नजर आए थे. वह ‘हॉस्टेज 2’ नाम की वेब सीरीज भी कर चुके हैं.

 

डिनो मोरिया और सुशांत सिंह राजपूत
अभिनेता डिनो मोरिया का नाम हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत हत्या मामले में सामने आया है. ऐसा तब हुआ, जब करण जौहर की धर्माटिक एंटरटेन्मेंट के एक पूर्व कर्मचारी ने कोर्ट को बताया कि नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों ने उन्हें अभिनेता रणबीर कपूर, अर्जुन रामपाल और डिनो मोरिया को झूठा फंसाने के लिए मजबूर किया था. इस कर्मचारी को एनसीबी (NCB) ने बॉलीवुड में ड्रग्स लिंक के चलते गिरफ्तार कर लिया था.

di

इसके अलावा, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने मीडिया को बताया कि सुशांत की मृत्यु से एक दिन पहले, 13 जून को डिनो ने अपने आवास पर आयोजित एक पार्टी में सुशांत और एक ‘राजनेता’ की मेजबानी की थी.

 

डिनो मोरिया ने उन खबरों को खारिज कर दिया है, जिनमें दावा किया गया था कि उन्होंने 13 जून की रात अपने आवास पर एक पार्टी होस्ट की थी, जहां दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कई हाई- प्रोफाइल लोगों के साथ मौजूद थे.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *