भोजपुरी सिनेमा का स्टार निकला बाइक चोर, लाखों के जाली नोट भी बरामद

मनोरंजन

नई दिल्ली: भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Films) में नजर आ चुके एक एक्टर को दक्षिण पूर्वी दिल्ली की AATS (एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड) की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है. यह एक्टर फेक करेंसी रैकेट का मास्टरमाइंड है और  दिल्ली पुलिस ने इसके पास से 50 लाख की फेक करेंसी और चोरी की दो बाइक भी बरामद की हैं. आरोपी मोहम्मद शाहिद उर्फ राज सिंह उर्फ ललन और सैयद जैन हुसैन को गिरफ्तार किया है. आरोपी शाहिद भोजपुरी फिल्म ‘इलाहाबाद से इस्लामाबाद’ (Allahabad se Islamabad) में काम भी कर चुका है. 

कई गानों में भी नजर आ चुका है शाहिद

News 18 में प्रकाशित खबर के अनुसार AATS (एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड) के इंस्पेक्टर कैलाश बिष्ट ने इस अंतरराज्यीय ऑटो लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश किया है. गैंग का मास्टर माइंट आरोपी मोहम्मद शाहिद उर्फ राज सिंह उर्फ ललन और सैयद जैन हुसैन अब गिरफ्तार किया जा चुके हैं. आरोपी शाहिद भोजपुरी फिल्म के अलावा कई भोजपुरी गानों में भी नजर आ चुका है. 

कैसे की धरपकड़ 

खबर के अनुसार बीते कुछ दिनों में साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट से कई गाड़ियों की चोरी होने की शिकायत सामने आई थी. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम बनाई. जिसके बाद जेल से जमानत पर छूटे कुछ अपराधियों की लिस्टिंग की गई और एक जैसी वारदातों को करने के तरीके इकट्ठा करने के बाद उन पर नजर रखी गई. इस मामले में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर गैंग के ऑटो लिफ्टर्स को पकड़ने के लिए प्लान बनाया और ये आरोपी जाल में फंस गए. 

कब हाथ लगे ये आरोपी 

इन आरोपियों को 12 मार्च को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक प्लान बनाकर ट्रैप किया गया. पुलिस ने रात 8:25 पर एक काली रंग की स्कूटी को रोका और जब स्कूटी चालक से स्कूटी के दस्तावेज मांगे गए तो वह डर गया. पुलिस ने स्कूटी के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह स्कूटी ओखला जामिया नगर से चोरी की गई थी. 

चलाता था प्रोडक्शन हाउस 

बाद में पूछताछ में उस वाहन चालक के पास से बैग में फर्जी करेंसी यानी चूरन वाले नोट्स बरामद किए गए. इसके बाद आरोपी शाहिद से पूछताछ करने पर पता लगा कि वह हरि नगर आश्रम में एक फिल्म स्टूडियो चला रहा था जिसका नाम साहिल सैनी फिल्म प्रोडक्शन हाउस था.
 
शिनाख्त में पता लगा कि लॉकडाउन के दौरान आरोपी शाहिद को काफी घाटा हुआ था जिसके बाद वह एक ऑटो लिफ्टर सैयद जैन हुसैन से जुड़ गया. वह ऐसे लोगों के भी संपर्क में आया जो फर्जी नोटों का रैकेट चलाते थे. इसके बाद वह भी बाइक चुराने लगा. आरोपी मोहम्मद शाहिद पांचवीं तक पढ़ा है, वह जामिया नगर के बाटला हाउस का रहने वाला है. पता लगा है कि पहले से ही उसके ऊपर 8 मामले दर्ज हैं जिनमें जालसाजी, स्नैचिंग और आर्म्स एक्ट भी शामिल है. उसका साथी सैयद जैन हुसैन एक टैक्सी ड्राइवर है.

इसे भी पढ़ें: Monalisa ने #DontRushChallenge पर दिखाए डांस मूव्स, VIDEO ने किया फैंस को क्रेजी

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *