महान बंगाली अभिनेता Soumitra Chatterjee हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में हैं भर्ती

मनोरंजन

नई दिल्लीः देश में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों में कमी नहीं दिख रही है. मुंबई, दिल्ली जैसे शहरों में लोग ज्यादा संक्रमति हुए हैं. कोरोना वायरस ने कई फिल्मी हस्तियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. अब इसकी चपेट में मशहूर बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) आ गए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि चटर्जी को कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोमवार को जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

मंगलवार सुबह अस्पताल में हुए थे भर्ती
सौमित्र चटर्जी 85 साल के हैं और इस समय कोलकाता के मिंटो पार्क स्थित बेलव्यू अस्पताल में भर्ती हैं. अभिनेता ने अपने पारिवारिक डॉक्टर की सलाह पर कोरोना टेस्ट करवाया था. टेस्ट में वह कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके बाद मंगलवार सुबह उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में उन्होंने जनरल वॉर्ड में रखा गया है. अभिनेता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने विशेष टीम का गठन किया है, जिसका नेतृत्व अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट के विशेषज्ञ डॉ अरिंदम सरकार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेःBigg Boss 14: क्या निक्की तम्बोली Sidharth Shukla से शादी करने की बना रहीं योजना?

सत्यजीत रे के साथ तीन दशकों तक किया काम
सौमित्र चटर्जी की गिनती बंगाल के सबसे बड़े अभिनेताओं में की जाती है. उन्होंने 1955 में सत्यजीत रे की फिल्म ‘अपूर संसार’ से फिल्मों में कदम रखा था. उन्हें 2012 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उन्होंने फिल्मकार सत्यजीत रे की 14 फिल्मों में काम किया था. सौमित्र इटली के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजे जा चुके हैं. उन्होंने 1970 के दशक में पद्म श्री पुरस्कार ठुकरा दिया था.

विवादों से भी रहा नाता

सौमित्र चैटर्जी ने 2001 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड कमिटी के पक्षतापूर्ण व्यवहार की वजह से राष्ट्रीय पुरस्कार लेने से इनकार कर दिया था. आखिर 2004 में उन्हें पद्म भूषण से नवाजा गया और 2008 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. खबर है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *