‘मिर्जापुर 2’ में उपन्यास ‘धब्बा’ का गलत प्रयोग, सुरेंद्र मोहन पाठक ने मेकर्स को भेजा नोटिस

मनोरंजन

नई दिल्ली: उपन्यासकार सुरेंद्र मोहन पाठक के उपन्यासों को पढ़ने वालों की संख्या काफी अधिक है. उनका एक ऐसा ही चर्चित उपन्यास है  ‘धब्बा’. उनका कहना है कि ‘मिर्जापुर 2’ में उनके इस उपन्यास का गलत चित्रण किया गया है. इसके चलते उन्होंने वेब सीरीज के मेकर्स फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी को नोटिस जारी किया है. साथ ही उनका आरोप हैं वेब सीरीज निर्माताओं के ऐसा करने से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है. 

‘मिर्जापुर 2’ के निर्माताओं और अमेजॉन प्राइम को नोटिस जारी
बीते मंगलवार की शाम सुरेंद्र मोहन पाठक ने सीरीज के निर्माताओं और अमेजॉन प्राइम वीडियो को नोटिस जारी कर दिया है. इस नोटिस में उन्होंने कहा कि ‘मिर्जापुर 2’ में  ‘धब्बा’ उपन्यास को बिना उनकी मर्जी के दिखाया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह की अश्लील लाइन्स फिल्म में लिखी गई हैं, उस तरह कि लाइन्स का प्रयोग वे नहीं करते. साथ ही उनके रीडर्स भी उनसे ऐसी लाइन्स लिखने की उम्मीद नहीं करते. उन्होंने सीरीज में लिखी गई लाइन्स को घटिया बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस सीरीज ने उनकी पांच दशकों में बनी छवि पर पानी फेर दिया. 

सुधार न होने पर पाठक लेंगे कानूनी मदद
भेजे गए नोटिस में सुरेंद्र मोहन पाठक ने कहा कि संबंधित दृश्य को तुरंत सही किया जाए. इस मामले पर सही कदम उठाए जाएं. साथ ही पाठक ने कहा कि अगर सुधार नहीं किए जाते तो ऐसे में वे कानूनी कार्रवाई करेंगे. 

एक पोस्ट से शुरू हुआ सारा मामला
ये पूरा मामला वरिष्ठ समीक्षक और उपन्यास के पाठक के एक पोस्ट से शुरू हुआ. उन्होंने ‘मिर्जापुर 2’  के तीसरे एपिसोड का जिक्र करते हुए कहा कि सुरेंद्र मोहन पाठक के उपन्नयास को पढ़ रहे अभिनेता कुलभूषण खरबंदा का किरदार जो कुछ किताब में पढ़ रहा है वैसा उपन्यास में नहीं लिखा है. उन्होंने अपने इस पोस्ट में लिखा कि सीरीज निर्माताओं ने इसमें काफी अश्लील लाइन्स डाली हैं. 

इस तरह सुरेंद्र मोहन तर पहुंची बात
फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की इस सीरीज में हुए गलत चित्रण को वरिष्ठ समीक्षक ने सोशल मीडिया पर उठाया. जब ये बात सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो कई लोग इस बात से सहमत हुए पोस्ट को शेयर किया. बाद में ये बात सुरेंद्र मोहन पाठक  तक पहुंची.

ये भी पढ़ें : ‘Mirzapur 2’ को बैन करने की मांग के बाद Pankaj Tripathi ने दिया ऐसा रिएक्शन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *