लॉन्चिंग से पहले लीक हुए Kia Sonet के फीचर्स, जानें इस बार क्या है खास

Automobile

लुक्स और डिजाइन की बात करें तो Kia ने अपनी कार में एलईडी हेड लाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल दिया है, जो साइड इंडीकेटर्स से इंटीग्रेटेड है।

नई दिल्ली: Auto Expo 2020 में kia Sonet की पहली झलक दिखाने के बाद हाल ही में कंपनी ने इसके प्रोडक्शन मॉडल को लोगों के सामने रखा है। प्रोडक्शन मॉडल काफी हद तक कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन इसके कई सारे फीचर्स लीक हो चुके हैं और मीडिया रिपोर्ट्स में इन पर खूब चर्चा हो रही है। चलिए आपको हम Kia Sonnet के ऐसे ही कुछ फीचर्स ( Kia Sonet Features ) के बारे में बताते हैं।

कलर्स- Kia Motors अपनी Kia Sonet को क्लियर व्हाइट, स्टील सिल्वर, इन्टेंस रेड, ग्रेविटी ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंटेलिजेंसी ब्लू और बेज गोल्ड कलर वेरिएंट्स में उतार सकती है।

लुक्स और डिजाइन की बात करें तो Kia ने अपनी कार में एलईडी हेड लाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल दिया है, जो साइड इंडीकेटर्स से इंटीग्रेटेड है। इसमें टर्बो शेप्स फ्रंट सिक्ड प्लेट्स दिए गए हैं। Kia Seltos की तरह ही कंपनी अपनी नई Sonet को GT Line और Tech Line दोनों में लॉन्च कर सकती है। GT Line कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों को स्पोर्टी लुक देगी। इस नई कार को रेड कलर का एक्सेंट दिया गया है।

इंजन ( kia sonet engine )- Kia Sonet दो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इनमें रिफाइंड स्मार्टस्ट्रीम 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और परफॉर्मेंस ओरिएंटेड 1.0-लीटर टर्बो GDi इंजन शामिल होगा। कंपनी इसे डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 6-स्पीड iMT (क्लच-लेस ट्रांसमिशन) का विकल्प भी मिलेगा। इसके अलावा Kia Sonet में ग्राहकों को 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT चुनने का विकल्प मिलेगा।

Mahindra Thar 2020 की एंट्री से Force Gurkha पर कैसा पड़ेगा असर, पढ़ें भारत की फेवरेट SUVs का कंपैरिजन

फीचर्स- Kia Sonet ( Kia Sonet Features ) युवाओं को मद्देनजर रखते हुए इसमें 10.25-इंच का HD स्क्रीन और बोस का सात स्पीकर वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। इसका डैशबोर्ड काफी हद तक Seltos की तरह होगा, जिसमें ग्राहकों को यूवीओ कनेक्टिविटी का विकल्प मिलेगा। कस्टमर्स को लाइव ट्रैफिक इंफॉर्मेशन के साथ ओवर-द-एयर (OTA) मैप अपडेट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

सेफ्टी फीचर्स – सिक्योरिटी के लिए Kia Sonet में छह एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ऑटो हेड लाइट्स, ब्रेक असिस्ट (BA), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इन कारों से होगा मुकाबला- Kia Sonet का भारतीय बाजार में मुकाबला Hyundai Venue से लेकर Maruti Suzuki की Vitara Brezza और Mahindra XUV300 से होगा । अब देखना होगा कि ये नई कार सालों से मार्केट पर राज कर रही कारों को कैसे पछाड़ती है।









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *