Bhojpuri Films में दिए थे बोल्ड सीन, अब Rashami Desai बनीं TV की Highest Paid Actress

मनोरंजन

नई दिल्ली: टेलीविजन जगत की जानी मानी एक्ट्रेस रश्मि देसाई (Rashami Desai) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. रश्मि (Rashami Desai) ने अपने 19 साल के करियर में ऐसे कई मुकाम हासिल किए हैं जो एक आम एक्ट्रेस के लिए पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. फिल्मों और सीरियल्स के अलावा रश्मि (Rashami Desai) कई रिएलिटी शो जैसे- नच बलिए (Nach Baliye), खतरों के खिलाड़ी (Khatron Ke Khiladi), बिग बॉस (Bigg Boss) का भी हिस्सा रह चुकी हैं. आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. 

रश्मि देसाई का करियर

रश्मि देसाई (Rashami Desai) का जन्म 13 फरवरी को 1986 में असम में हुआ था. रश्मि देसाई (Rashami Desai) ने अपने करियर की शुरुआत 2002 में असमिया फिल्म से की थी. फिल्म में उनका बहुत ही छोटा रोल था और उन्हें कुछ खास नोटिस नहीं किया गया. हिंदी फिल्मों में खास पहचान न मिलने के कारण रश्मि (Rashami Desai) ने भोजपुरी फिल्मों का रुख किया. देखते ही देखते वह भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) में छा गईं. रश्मि (Rashami Desai) ने भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) में आपको जानकर हैरानी होगी कि रश्मि देसाई (Rashami Desai) भोजपुरी और असमी के अलावा मणिपुरी और बंगाली सिनेमा का भी हिस्सा रह चुकी हैं. उनकी भोजपुरी फिल्मों की लिस्ट में ‘गजब भइल रामा’ (Gajab Bhail Rama), ‘कब होए गौना हमार’ (Kab Hoee Gawana Hamar), ‘नदिया के तीर’ (Nadiya Ke Teer), ‘गब्बर सिंह’ (Gabbar Singh), ‘तोहसे प्यार बा’ (Tohse Pyar Ba), ‘दूल्हा बाबू’ (Dulha Babu), ‘बंधन टूटे न’ (Bandhan Toote Na) और ‘पप्पू के प्यार हो गईल’ (Pappu Ke Pyar Ho Gail) जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- Pooja Bhatt को नींद से जगा कर Mahesh Bhatt ने कही ऐसी बात, रोने लगीं एक्ट्रेस

टीवी सीरियल्स से कमाया नाम

आपको बता दें कि रश्मि देसाई (Rashami Desai) ने बी ग्रेड फिल्मों में काम करने के बाद अपना टीवी जगत में अपनाया. पहले-पहल तो उन्हें खास सफलता नहीं मिली लेकिन बाद में टीवी शो ‘उतरन’ (Uttaran) ने रश्मि (Rashami Desai) के करियर को एक नया ग्राफ दिया. इस शो में रश्मि (Rashami Desai) का तपस्या का किरदार घर-घर में फेमस हो गया. इस सीरियल को लोगों ने बहुत प्यार दिया और धीरे-धीरे तपस्या कामयाबी की सीढ़ी चढ़ने लगीं. ‘उतरन’ (Uttaran) के अलावा रश्मि देसाई (Rashami Desai) ‘परी हूं मैं’ (Pari Hun Main), ‘श्श्शश.. फिर कोई है’ (Ssshhhh… Phir Koi Hai), ‘कॉमेडी सर्कस'(Comedy Circus), ‘जरा नचके दिखा'(Zara Nachke Dikha), ‘क्राइम पेट्रोल’ (Crime Patrol), ‘खतरों के खिलाड़ी’ (Khatron Ke Khiladi), ‘अधूरी कहानी हमारी’ (Adhuri Kahaani Hamari), ‘इश्क का रंग सफेद’ (Ishq Ka Rang Safed), ‘नच बलिए’ (Nach Baliye), ‘झलक दिखला जा’ (Jhalak Dikhhla Jaa), ‘रावण’ (Raavan) और ‘मीत मिला दे रब्बा’ (Meet Mila De Rabba) में नजर आई थीं. 

यह भी पढ़ें-  जिम के बाहर स्पॉट हुईं Khushi Kapoor, अजीबोगरीब ड्रेस में आईं नजर

पर्सनल लाइफ में रहा है विवाद

रश्मि (Rashami Desai) ने साल 2012 में सीरियल ‘उतरन’ (Uttaran) के को-एक्टर नंदिश संधु (Nandish Sandhu) से शादी की थी. शादी के एक साल बाद ही दोनों में अनबन रहने लगी और चार साल में ही ये शादी टूट गई थी. बिग बॉस 13 में रश्मि (Rashami Desai) का नाम अरहान (Arhaan Khan) से भी जुड़ा था. दोनों ने अपने रिश्ते की बात भी कबूली थी, लेकिन बिग बॉस के घर से बाहर निकलने रश्मि (Rashami Desai) ने अरहान (Arhaan Khan) से अपना रिश्ता तोड़ लिया.  

यह भी पढ़ें- OMG! Deepika Padukone ने पहना इतना महंगा मास्क, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *