Covid Vaccination: आपके राज्‍य में कब-कब लगेगी कोरोना वैक्‍सीन, देखिए पूरा शेड्यूल

अजब & गजब

Corona Vaccination: कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ ही केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने शेड्यूल भी जारी कर दिया है। सभी राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कब-कब हेल्‍थ वर्कर्स को टीका लगेगा, इसकी जानकारी दी गई है। बड़े राज्‍यों को जहां हफ्ते में चार दिन टीकाकरण को कहा गया है, वहीं छोटे राज्‍यों को सप्‍ताह में दो दिन टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश है। हालांकि राज्‍यों ने अपनी सहूलियत के हिसाब से टीकाकरण के दिन तय किए हैं। आइए जानते हैं कि किस राज्‍य/केंद्रशासित प्रदेश में कब-कब कोरोना वैक्‍सीन (Corona vaccine) दी जाएगी।

संडे छोड़ आंध्र में हर दिन लगेगा टीका

असम, बिहार जैसे राज्‍यों ने जहां केंद्र के निर्देशानुसार हफ्ते में चार दिन टीकाकरण का फैसला किया है। वहीं, आंध्र प्रदेश में रविवार को छोड़ हर दिन वैक्‍सीन लगेगी।

दिल्‍ली में चार तो गोवा में 2 दिन लगेगी वैक्‍सीन

-2-

चंडीगढ़, दिल्‍ली, छत्‍तीसगढ़ जैसे राज्‍यों/केंद्रशासित प्रदेशों में सप्‍ताह में चार दिन टीका लगेगा। गोवा चूंकि छोटा राज्‍य है, इसलिए वहां केवल शुक्रवार और शनिवार को टीकाकरण होगा।

हिमाचल में भी दो दिन ही लगेगा टीका

गुजरात, कर्नाटक, जम्‍मू और कश्‍मीर, झारखंड में जहां हफ्ते में चार दिन टीकाकरण होगा। वहीं, हिमाचल प्रदेश में केवल सोमवार और मंगलवार को वैक्‍सीन दी जाएगी।

हफ्ते में चार दिन वैक्‍सीन लगाएंगे ये राज्‍य

महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, केरल, मणिपुर में सप्‍ताह में चार दिन टीकाकरण होगा।

मिजोरम में 5 तो ओडिशा में 3 दिन लगेगी वैक्‍सीन

-5-3-

पंजाब, राजस्‍थान, सिक्किम में चार-चार दिन वैक्‍सीन लगेगी। वहीं, नगालैंड और ओडिशा में हफ्ते में तीन दिन टीकाकरण होगा।

यूपी में केवल दो दिन लगेगा टीका

उत्‍तर प्रदेश जैसे बड़े राज्‍य ने हफ्ते में केवल दो दिन टीकाकरण अभियान चलाने का फैसला किया है। इसके अलावा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, उत्‍तराखंड में चार-चार दिन टीकाकरण होगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *