Dhvani Bhanushali Birthday: 21 साल की उम्र में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना हर किसी के बस की बात नहीं

मनोरंजन

नई दिल्ली: मशहूर गायिका ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) आज यानी सोमवार को अपना 23वां जन्मदिन मना रही हैं.  बहुत कम समय में ध्वनि ने म्यूजिक इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल किया है जो हर किसी के बस की बात नहीं है. ध्वनि (Dhvani Bhanushali Career) अब तक के करियर में बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए हिट और शानदार गाने गा चुकी हैं.

ध्वनि का बचपन

ध्‍वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali Birthday) का जन्म 22 मार्च 1998 को मुंबई में हुआ था. ध्‍वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali Education) ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है. उनकी संगीत की तरफ दिलचस्पी बचपन से ही रही है. ध्‍वनि भानुशाली के दादा प्रधान भानुशाली संगीत के पुजारी रहे हैं. ऐसे में संगीत का हुनर उन्होंने दादा से भी सीखा है. 

करियर में दिए कई हिट सॉन्ग्स

ध्वनि (Dhvani Bhanushali Singing Career) ने अपना सिंगिंग करियर साल 2017 में शुरू किया था. उन्होंने टी-सीरीज कंपनी के लिए फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के गाने ‘हमसफर’ का फीमेल वर्जन गाया था. इस गाने को काफी लोगों ने पसंद किया था. इस गाने के हिट होने के बाद ध्वनि के पास ऑफर्स की भरमार हो गई. ध्‍वनि भानुशाली ने फिल्म ‘वेलकम टू न्‍यूयार्क’, ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘लुका छुपी’ और ‘मरजावां’ के लिए गाने गाए.

ध्वनि के नाम रिकॉर्ड

आपको जानकर हैरानी होगी कि ध्वनि (Dhvani Bhanushali Records) के नाम एक खास रिकॉर्ड है. साल 2019 में टी सीरीज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया था. इसमें एक पोस्टर शामिल था, जिसमें ध्वनि भानुशाली की तस्वीर के साथ उनके दो गानों ‘ले जा रे’ और ‘वास्ते’ के यूट्यूब व्यूज एक बिलियन यानी एक अरब क्रॉस करने की जानकारी दी गई थी. इस पोस्‍ट के जरिए बताया गया था कि ध्‍वनि भानुशाली 21 की उम्र में इतिहास रचने वाली पहली भारतीय युवा महिला सिंगर हैं.

VIDEO

यह भी पढ़ें- Nia Sharma ने लेस्बियन KISS पर तोड़ी चुप्पी, बताया शूटिंग के वक्त थी कैसी हालत

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *