Happy Birthday: जानें वो किस्‍सा जब Gauri Khan के भाई ने शाहरुख खान को दिखाई थी बंदूक

मनोरंजन

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पत्‍नी गौरी खान (Gauri Khan) अपना 50 वां जन्‍मदिन मना रही हैं. बॉलीवुड के इस पॉवर कपल के प्‍यार से लेकर शादी करने तक के रोमांचक और चुनौतीपूर्ण सफर की ढेरों कहानियां हैं. आज हम आपको एक ऐसी घटना बताते हैं, जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. 

जिन दिनों शाहरुख, गौरी के प्‍यार में दीवाने हुए थे और उनसे शादी करने का मन बना चुके थे, उन्‍हीं दिनों के दौरान गौरी के भाई ने उन्‍हें धमकाया था. यहां तक की उन्‍होंने शाहरुख को गौरी से शादी करने से रोकने के लिए बंदूक दिखाकर धमकी दी थी. 

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 14 में लड़कियों को मिला ये टास्‍क, जैस्मीन भसीन ने दी चेतावनी- ‘जोर से मारूंगी’

गौरी की मां भी शाहरुख को करती थीं नापसंद 
गौरी के परिवार को शाहरुख-गौरी के प्‍यार से खासी आपत्ति थी. शाहरुख खान पर लिखी गई एक किताब ‘King of Bollywood: Shah Rukh Khan and the Seductive World of Indian Cinema’में पत्रकार अनुपमा चोपड़ा ने शाहरुख और गौरी के सामने आईं चुनौतियों के बारे में लिखा है. 

उन्‍होंने लिखा है कि गौरी के पिता रमेश छिब्‍बर को शाहरुख खान के धर्म की बजाय उनके एक्टिंग करियर से ऐतराज था. शाहरुख के टेलीविजन सीरियल ‘फौजी’ को सफलता मिल चुकी थी और वे मशहूर भी हो चुके थे. 

वहीं गौरी के पिता भारत के पूर्व राष्ट्रपति जाकिर हुसैन के साथ काम करने के दौरान वे फिल्मी सितारों की जिंदगी से वाकिफ हो गए थे. इतना ही नहीं गौरी की मां सविता भी ‘शाहरुख’ को भावी दामाद के रूप में नापसंद करती थीं, हालांकि वे शाहरुख को स्‍क्रीन पर देखना पसंद करती थी. तब उन्होंने एक ज्योतिषी से सलाह ली कि इन दोनों के रिश्‍ते को कैसे खत्‍म किया जाए लेकिन उससे कोई फायदा नहीं हुआ. 

तब, भाई ने दिखाई थी बंदूक 
किताब में लिखा है कि गौरी के बड़े भाई विक्रांत को भी अपनी बहन की ये पसंद रास नहीं आई. विक्रांत की छवि एक गुंडे की थी. उन्‍होंने शाहरुख को डराने के लिए बंदूक भी दिखाई लेकिन शाहरुख तब भी डटे रहे. 

आखिरकार शाहरुख और गौरी ने 25 अक्टूबर, 1991 को शादी कर ली. इस कपल के तीन बच्चे- आर्यन, सुहाना और अबराम हैं. गौरी इंटीरियर डिजाइनर हैं और एक सफल बिजनेसवूमन हैं. 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *