Irrfan Khan के साथ एक हिट ने बदली थी किस्मत, जानिए अब क्या कर रहीं हैं Nimrat Kaur

मनोरंजन

नई दिल्ली: लंचबॉक्स स्टार निमरत कौर (Nimrat Kaur) को अपनी सादगी और बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है. निमरत (Nimrat Kaur Birthday) का जन्म 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था. निमरत ने अपने डेब्यू के साथ ही सुर्खियां बटोरना शुरू कर दिया था. 30 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू करने वाली निमरत की पहली फिल्म ‘वन नाइट विद द किंग’ (One Night with the King) थी. बाद में अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म में मौका दिया. 

निमरत का फिल्मी सफर

बॉलीवुड एक्ट्रेस निमरत कौर (Nimrat Kaur) आर्मी बैकग्राउंड से हैं और उनके परिवार में कोई भी एक्टिंग से रूबरू नहीं था. हालांकि, एक्टिंग का कीड़ा निमरत को शुरू से था लेकिन आर्मी बैकग्राउंड होने की वजह से उनका हर 2 साल में स्कूल बदल जाता था. निमरत ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई की और यहीं कॉलेज में वे थिएटर में भी पार्टिसिपेट करती रहीं.  साल 2012 में निमरत ने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘पैडलर्स’ (Peddlers) से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने इरफान खान के साथ फिल्म ‘लंचबॉक्स’ (Lunchbox) में काम किया. ‘लंचबॉक्स’ से निमरत कौर को पहचान मिली फिल्म ‘लंचबॉक्स’ की हिट के बाद निमरत ने करीब 27 से 30 फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे. बाद में उन्होंने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ (Airlift) में काम किया. 

यह भी पढ़ें- कंगना ने अब महात्मा गांधी को लिया निशाने पर, ट्वीट कर कही ये बातें

कई अवॉर्ड्स हासिल कर चुकी हैं निमरत

निमरत (Nimrat Kaur) सबसे पहले म्यूजिक वीडियो में अपनी अपीयरेंस की वजह से लाइमलाइट में आईं. उन्होंने कुमार सानू और श्रेया घोषाल के गानों में स्क्रीन अपीयरेंस दी. इसके अलावा वो ‘कैडबरी डैरी मिल्क’ के ऐड में भी नजर आ चुकी हैं. निमरत को 2013 में अमजोनास फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके अलावा 2014 में फ्रेश फेस के लिए वॉग ब्यूटी अवॉर्ड, 2015 में सिनेमा में अपने सहयोग के लिए GR8 वुमन अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. बता दें कि वो दो बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में शरीक हो चुकी हैं. पहली दफा फिल्म ‘पेडलर’ के लिए और दूसरी बार फिल्म ‘लंचबॉक्स’ के लिए वो इस समारोह का हिस्सा बनी थीं.

यह भी पढ़ें- Malaika के Beach bum ने इंटरनेट पर लगाई आग, लोग कर रहे ऐसे कमेंट

पांच साल बाद वापसी

निमरत कौर (Nimrat Kaur) अब पांच साल बाद बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं. निमरत कौर ‘दसवीं’ (Dasvi) में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. इससे पहले 2016 में निमरत अक्षय कुमार की फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में नजर आई थीं. फिल्म ‘दसवीं’ में निमरत को अभिषेक बच्चन के साथ यामी गौतम के साथ भी काम करने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड पर फिर छाया कोरोना का साया, मनोज बाजपेयी हुए कोविड पॉजिटिव 

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *