Kajal Aggarwal ने किया Instagram पर खुलासा, बचपन से हैं इस बीमारी से ग्रसित

मनोरंजन

नई दिल्ली: बॉलीवुड की चर्चित अदाकारा काजल अग्रवाल (Kajal Aggarwal) अपनी पर्सनल जिंदगी की झलकियां सोशल मीडिया पर डालती ही रहती हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी एक बड़ी बीमारी के बारे में खुलासा किया है. काजल ने इंस्टाग्राम (Kajal Aggarwal Instagram) पर एक तस्वीर शेयर की है और इस तस्वीर में उन्होंने एक सफेद टी-शर्ट पहनी है जिसमें सुपर हीरोइन लिखा हुआ है. 

काजल का दुख

काजल ने अपने इस पोस्ट में लिखा है कि, ‘पांच साल की उम्र में जब मुझे अपने आप में ब्रोन्कियल अस्थमा (Bronchial Asthma) का पता चला था, मुझे अच्छे से याद है कि उस वक्त मेरी पसंदीदा चीजों को खाने से रोक दिया गया था. कल्पना कीजिए कि एक बच्चे क लिए डेयरी प्रोडक्ट्स (Dairy Products) और चॉकलेट (Chocolates) से दूर रहना कितना मुश्किल रहा होगा. ये मेरे लिए आसान नहीं था. जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई मुझे चीजें समझ आने लगीं. उस बीच जब भी कहीं किसी ट्रिप जाती थी तो अक्सर मेरा सामना, सर्दी, धूल, धुएं जैसी चीजों से होता था और इस वजह मझे काफी परेशानी होती थी. अस्थमा के लक्षण उभरने लगते थे या आसान भाषा में कहें कि इन चीजों के सामने आने से सांस फूलने लगती थी.’ बता दें कि हमारे देश में धूल, धुआं और प्रदूषण लगभग हर जगह है.’

 

 

 

बीमारी के साथ जीवन जीना सीखा

काजल (Kajal Aggarwal) आगे लिखती हैं कि ‘मैंने ट्रैवलिंग के दौरान धूल, धुआं और अत्यधिक सर्दी जैसी चीजों से निपटने के लिए मैंने इन्हेलर्स (Inhalers) साथ रखना शुरू कर दिया. जब भी मुझे सांस लेने में परेशानी होती तो मैं इन्हेलर्स का उपयोग करने लगती थी. इसके बाद मैंने खुद में बदलाव देखा और मुझे काफी रिलीज हुआ’. काजल ने कहा, ‘आपको इसका प्रयोग करने में शर्म नहीं करनी चाहिए बल्कि जो लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं उन्हें इसके इस्तेमाल के बारे में जागरुक करना चाहिए’. उन्होंने लिखा #SayYesToInhalers, और मैं अपने दोस्तों, फैंस और परिवार अपील करती हूं कि आप सभी लोग इन्हेलर्स (Inhalers) के बारे में लोगों को बताएं.

यह भी पढ़ें- अरे ये क्या! राधिका आप्टे का ऐसा हाल, मिट्टी में लथपथ-बेहाल

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *