Kareena Kapoor के भाई Armaan Jain को ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

मनोरंजन

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीना कपूर (Kareena Kapoor) व रणबीर कपूर के कजिन और रीमा जैन के बेटे अरमान जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है. अरमान जैन (Armaan Jain) को टॉप्स ग्रुप से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है. इस केस में मंगलवार को ईडी के अधिकारियों ने अरमान जैन के साउथ मुंबई स्थित घर पर रेड की थी, लेकिन ये रेड दो घंटे ही चली. राजीव कपूर के निधन की वजह से इस मामले में और अधिक कार्रवाई नहीं हो पाई थी.  

इस वजह से ईडी ने भेजा समन

दरअसल, इस केस में अरमान जैन (Armaan Jain) का नाम शिव सेना के विधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) के बेटे विहंग के चलते आया है. विहंग से भी इसी मामले में पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान विहंग के फोन का डेटा ईडी (ED) के अधिकारियों ने लिया. इस दौरान कुछ ऐसी बातचीत सामने आई है, जिससे संदेह पैदा हुआ है. इसके बाद इस मामले में ईडी ने अरमान के घर छानबीन की और अब समन भेजा है.

ये है पूरा मामला 

बता दें, टॉप्स ग्रुप को MMRDA से साइट्स की सिक्योरिटी का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला था. बतौर कॉन्ट्रैक्ट टॉप्स ग्रुप को MMRDA की साइट्स पर ध्यान देना था. इस बीच ग्रुप के एक अधिकारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जितने सिक्योरिटी गार्ड्स आधिकारिक तौर पर बताए गए थे उतने हकीकत में नहीं थे. इस वजह से टॉप्स ग्रुप को यह कॉन्ट्रैक्ट दिलवाने वाले सरनाईक की मुसीबतें बढ़ गईं. इससे पहले भी पेसे लेन-देन का मामला सामने आया था. 

VIDEO

पैसों के लेनदेन का मामला

प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) और उनके छोटे बेटे पुरवेश से भी पूछताछ की गई है. नवंबर 2020 में ईडी के अधिकारीयों ने सरनाईक के थाणे स्थित घर पर रेड की थी, जिसके बाद विहंग को ईडी (ED)  के ऑफिस लाया गया था. विहंग से Tops Grup और सरनाईक के करीबियों के बीच हुए पैसों लेनदेन को लेकर पूछताछ की गई थी.  

इन फिल्मों में नजर आए हैं अरमान

बता दें, अरमान जैन (Armaan Jain) फिल्म ‘लेकर हम दीवाना दिल’ में नजर आए थे. इसके अलावा अरमान, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘एक मैं और एक तू’ और ‘माय नेम इज खान’ फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम कर चुके हैं. बता दें, कपूर परिवार पहले ही मुसीबतों में घिरा हुआ है. परिवार में अरमान के मामा यानी राजीव कपूर के निधन से सभी परेशान हैं. ऐसे में अब ईडी का मामला भी सामने आ गया है. 

कुछ समय पहले ही हुई थी शादी

कुछ समय पहले ही अरमान जैन (Armaan Jain) की शादी हुई थी जिसमें पूरी कपूर फैमिली में खूब धमाल मचाया था. अरमान और अनीसा के रिसेप्शन के फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे. उनके रिसेप्शन पर शाहरुख खान और गौरी भी डांस करते नजर आए थे. अरमान और अनीसा कई सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे. अरमान और अनीसा की वेडिंग सेरेमनी का फंक्शन काफी ग्रैंड था. कपूर खानदान के बेटे की इस हाईप्रोफाइल शादी में बॉलीवुड से लेकर कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने शिरकत की थी.

ये भी पढ़ें:  डॉक्टर के सामने सारा अली खान ने कर दी ऐसी हरतक, हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *