KBC 12: 1 करोड़ रुपये के सवाल में फंसी छवि कुमार, क्या आप दे सकते हैं इसका जवाब?

मनोरंजन

नई दिल्लीः  टीवी के लोकप्रिय शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) का पिछला एपिसोड काफी शानदार था. गुरुवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट छवि कुमार (Chhavi Kumar) ने 1 करोड़ रुपये के सवाल का सामना किया. शो में छवि कुमार रोल ओवर कंटेस्टेंट के तौर पर शामिल हुई थीं. छवि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली हैं. उनके पति भारतीय वायु सेना में ऑफिसर हैं. हॉट सीट पर वह अमिताभ बच्चन के हर सवाल का बड़े ही शानदार ढंग से जवाब दे रही थीं. अमिताभ भी उनकी बौधिक क्षमता के कायल नजर आए. 

एस्ट्रोनॉमी से जुड़ा है सवाल

यही वजह थी वह 1 करोड़ रुपये के पड़ाव तक पहुंच पाईं. छवि एक करोड़ के सवाल के जवाब को लेकर संशय में थीं. इसलिए उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला किया और 50 लाख रुयपे की इनामी राशि जीत कर लौटीं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक करोड़ रुपये का जो प्रश्न पूछा, वह एस्ट्रोनॉमी से जुड़ा था. सवाल है-

15वां प्रश्न एक करोड़ रुपये का
सवालः
2024 तक पहली महिला और अगले परुष को चंद्रमा पर उतारने के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष कार्यक्रम का नाम किस यूनानी देवी के नाम पर रखा गया है?
A. रिया 
B. नेमेसिस 
C. फ्रोडाइट 
D. अर्टेमिस

छवि विकल्प A. रिया और D. अर्टेमिस को लेकर संशय में थीं. काफी देर तक वह इस सवाल से जूझती रहीं. बीच-बीच में अमिताभ छवि से कहते रहे कि बड़ी मुश्किल से 50 लाख कमाए हैं, गंवाना नहीं. आखिर में छवि ने गेम क्विट करने का फैसला किया. छवि का यह फैसला सही साबित हुआ. छवि के 50 लाख जीतने पर अमिताभ बच्चन ने उन्हें मीठा खाने की नसीहत दी और वेदांतु की ओर से छवि की बेटी को 5 लाख रुपये की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की. 

इस सवाल का जवाब है, विकल्प D. अर्टेमिस

50 लाख का सवाल
छवि ने 50 लाख रुयपे के सवाल का जवाब बड़े ही शानदार ढंग से दिया था. 
सवालः सरोजिनी नायडु ने मेहर मुनीर नामक नाटक किस भाषा में लिखा था?
A. उर्दु 
B. अंग्रेजी
C. फारसी
D. तेलुगू
सही जवाब: फारसी

ये भी पढ़ेंः ‘शक्तिमान’ को आया ‘Laxmii’ के मेकर्स पर गुस्सा, बोले- हिंदू होते हैं सॉफ्ट टारगेट
इसके बाद अमिताभ बच्चन ने फास्टेस्ट फिंगर फस्ट का सवाल पूछा. यहां गुजरात के मौलिक व्यास सही जवाब देने में कामयाब रहे और उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. वह पेशे से एक डॉक्टर और डिजिटल कंटेंट राइटर हैं. शुरुआत में उन्होंने भी अच्छा खेल दिखाया, पर वह 10 वें सवाल का जवाब नहीं दे पाए और गेम क्विट करने का फैसला किया. वह 1,60,000 हजार रुपये जीतने में कामयाब रहे.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *