KBC 12: Swarupa Deshpande नहीं दे पाईं 3.20 लाख के सवाल का जवाब, क्या आप दे सकते हैं जवाब?

मनोरंजन

नई दिल्लीः ‘केबीसी 12’ (KBC 12) के पिछले एपिसोड में सबसे पहले एक कोरोना वाॉरियर को हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. सुभाष बिश्नोई, हॉट सीट पर बैठने वाले पहले कंटेस्टेंट थे. वह रेलवे में एक निरीक्षक हैं. वह ज्यादा देर तक हॉट सीट पर टिक नहीं पाए. चौथे ही सवाल में फंस गए और खाली हाथ घर लौटे. फिर इसके बाद फास्टेड फिंगर फर्स्ट जीतने के बाद स्वरूपा देशपांडे को हॉट सीट पर बैठने का मैका मिलता है. स्वरूपा एक स्टोर इंचार्ज हैं. नवी मुंबई (Navi Mumbai) में अपनी दो बेटियों और मां के साथ रहती हैं. स्वरूपा शुरुआत में अच्छा खेल दिखाती हैं. 

बॉलीवुड सवालों पर नहीं अटकीं स्वरूपा

अमिताभ बच्चन ने स्वरूपा देशपांडे को मशहूर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से जुड़ा सवाल पूछते हैं. सवाल थाः फिल्म DDLJ के क्लाइमेक्स सीन में सिमरन कौन से चलते हुए वाहन में चढ़ने के लिए राज का हाथ पकड़ती हैं? इसके सवाल के लिए विकल्प थे- 1. ट्राम, 2. बस, 3. ट्रक, 4. रेल. 
स्वरूपा ने भी बिना समय गंवाए सही जवाब देती हैं- ‘रेल’.

एक पड़ाव पर आकर स्वरूपा ने सवाल बदल कर एंटरटेनमेंट विषय चुना. एंटरटेनमेंट विषय में उनसे सवाल पूछा गया कि अलीशा और रिने ये दो बेटियों के नाम बॉलीवुड की कौनसी एक्ट्रेस के हैं? जिसका सही जवाब स्वरूपा ने दिया जो था सुष्मिता सेन. आपको बता दें कि सुष्मिता सेन ने दो बेटियों को गोद लिया है.

ये भी पढ़ेंः अगर Saif बनते ‘राज’ तो कैसी होती DDLJ? जानें कैसे आया इस फिल्म का आइडिया

वह शुरुआती आठ सावालों के सही जवाब देने में कामयाब रहती हैं, पर वह 3 लाख 20 हजार के सवाल में फंस जाती हैं. यहां वह सवाल का जवाब देने के बजाय गेम क्विट करने का फैसला करती हैं और 1 लाख 60 हजार रुपये जीतकर लौटती हैं. क्या आप इस सवाल का जवाब दे सकते हैं?

सवाल हैः करसनभाई पटेल ने इनमें से कौन सा ब्रांड लॉन्च किया था, जिसका नाम उन्होंने अपनी बेटी के नाम पर रखा था?
जवाब हैः निरमा

बेटी को मिली स्कॉलरशिप
भले ही स्वरूपा, ‘केबीसी’ से ज्यादा रकम जीत कर नहीं जा पाईं और तीन लाख बीस हजार के सवाल पर थम गईं. वह सवाल का जवाब जानती थीं, पर जवाब को लेकर असमंजस में थीं. इसलिए उन्होंने कोई जोखिम नहीं लिया और गेम क्विट कर दिया. स्वरूपा, शो से एक लाख साठ हजार रुपये जीतकर गईं. इतना ही नहीं आखिर में अमिताभ बच्चन ने घोषणा की कि वेदांतु द्वारा उनकी बड़ी बेटी को 5 लाख की स्कॉलरशिप दी जा रही है. यह सुनकर स्वरूप काफी खुश हुईं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़े

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *