KBC 2020: एक नहीं…दो प्रतिभागी 6 लाख 40 हजार रुपये के सवाल पर फंसे, छोड़नी पड़ी हॉटसीट

मनोरंजन

नई दिल्ली: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के 12वें सीजन का 19वां एपिसोड गुरुवार रात 9 बजे दिखाया गया. हर दिन की तरह गुरुवार के एपिसोड में दो प्रतिभागी हॉटसीट पर पहुंचे और खेल में भाग लिया. इनमें से पहले प्रतिभागी जय धोंडे हैं, जो बुधवार को ही हॉटसीट पर पहुंच गए थे, लेकिन सवाल-जवाब का दौर शुरु होने से पहले ही हूटर बजने के कारण उन्हें अगले दिन का इंतजार करना पड़ा. वहीं खेल में दूसरे प्रतिभागी जिन्हें हॉटसीट से एक बड़ी धनराशि जीतने का मौका मिला वे डॉ. राम कृष्ण काबरा हैं. 

दोनों ही प्रतिभागी 6 लाख 40 हजार रुपये के सवाल पर फंस गए और शो से बाहर होना पड़ा. दोनों प्रतिभागी 3 लाख 20 हजार की धनराशि लेकर घर लौटे हैं. गुरुवार के दिन हॉटसीट पर नजर आए पहले प्रतिभागी जय धोंडे थे, जो दिल्ली में एक फूड डीलिवरी एप में काम करते हैं. मूल रूप से जय ग्वालियर के रहने वाले हैं.

जय से पूछा गया 6 लाख 40 हजार का सवाल
इनमें से किस लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व एक बेटे, उसकी मां और उसके पिता ने किया है?

1. रायबरेली
2. गुना
3. छिंदवाड़ा
4. हसन

इस सवाल का जवाब है 3. छिंदवाड़ा.   

इस सवाल पर फंसे डॉ. राम कृष्ण काबरा
महाराष्ट्र के हिंगोली के रहने वाले डॉ. राम कृष्ण काबरा से भी 6 लाख 40 हजार का सवाल पूछा गया था, जिसका जवाब वे न दे सके. इस प्रश्न में एक महिला की तस्वीर दिखाई गई थी, जिसकी पहचान करनी थी. पूछा गया सवाल इस प्रकार है… 

इस वैज्ञानिक को पहचानिये, जो 2019 फेलो ऑफ द रॉयल सोसाइटी चुनी जाने वाली पहली महिला हैं

1. शुभा तोले
2. विजय लक्ष्मी रवींद्रनाथ
3. सौम्या स्वामिनाथ
4. गगनदीप कांग

इस सवाल का जवाब है 4. गगनदीप कांग.

हर शुक्रवार आता है कर्मवीर एपिसोड
इस शुक्रवार कर्मवीर एपिसोड में पद्मश्री फूल बासन यादव (phool basan yadav) आने वाली हैं. फूल बासन यादव ने छत्तीसगढ़ में अपने काम से लाखों महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया है. फूल बासन यादव आज दिखाए जाने वाले एपिसोड में अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) को अपने संघर्ष के बारे में बताएंगी. कौन बनेगा करोड़पति का शुक्रवार को आने वाला कर्मवीर एपिसोड सभी की प्रेरित करता है. इस एपिसोड के माध्य से समाज की सेवा कर रहे महान लोगों के बारे में जानने का मौका मिलता है.

ये भी पढ़ें: KBC 2020: 50 लाख रुपये के सवाल पर अटक गईं फरहत नाज, नहीं दे पाईं सही जवाब

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *