Oscar के इतिहास में पहली बार किसी मुस्लिम एक्टर को मिली ये कामयाबी, Shabana Azmi ने कह दी ये बात

मनोरंजन

नई दिल्ली: ब्रिटिश-पाकिस्तानी अभिनेता रिजवान अहमद (Rizwan Ahmed) सुर्खियों में हैं. रिजवान को मूवी ‘साउंड ऑफ मेटल’ (Sound Of Metal) के लिए ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) में बेस्ट एक्टर कैटिगिरी में नॉमिनेशन मिला है. इस पड़ाव तक पहुंचने वाले रिजवान अहमद दुनिया के पहले मुस्लिम अभिनेता हैं. इस वजह से सोशल मीडिया पर भी उनकी जोर शोर से चर्चा हो रही है. इस कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. शबाना आजमी ने कहा कि रिजवान को अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से ऑस्कर नॉमिनेशन मिला है. 

‘मुस्लिम होने का हवाला’

रिजवान अहमद को लेकर किया गया शबाना आजमी ने एक ट्वीट किया जो खूब वायरल हो रहा है. अपने ट्वीट में शबाना ने रिजवान के मुस्लिम होने का जिक्र करते हुए कहा कि वो अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण ही यहां है और इसकी दूसरी कोई वजह नहीं है.
 

गौरतलब है कि रिजवान अहमद मुस्लिम एक्टर होने के साथ एशिया के भी ऐसे पहले एक्टर हैं, जो ऑस्कर अवॉर्ड की बेस्ट एक्टर कैटेगरी के लिए नॉमित हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- Princess Diana ने इस एक्टर को भेजा था ‘Thank-you’ note, जानिए क्यों

रिजवान के साथ फिल्म कर चुकी हैं शबाना

शबाना आजमी ने ट्वीट में लिखा, ‘रिजवान अहमद के मुस्लिम होने को इतना क्यों हाईलाइट किया जा रहा है. वो एक अच्छे अभिनेता हैं मैं मानती हूं कि ऐसा इसलिए हुआ कि उसकी परफॉर्मेंस अच्छी थी जिसकी कोई और वजह नहीं है. इसके इतर मैने उनके साथ दो फिल्मों में काम किया है.’

शबाना आजमी ने बताया कि वो फिल्म बांग्ला टाउन बैंक्वेट #BanglaTown Banquet और रिलक्टेंट फंडामेंटलिस्ट #Reluctant Fundamentalist में रिजवान के साथ काम कर चुकी हैं. 

 

IVE TV
 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *