Randhir Kapoor ने कपूर खानदान के तोड़े थे कई नियम, पहले की Love Marriage और फिर बेटियां बनीं सुपरस्टार

मनोरंजन

नई दिल्ली: बॉलीवुड को कपूर खानदान ने एक अलग ही पहचान दी है. पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) से लेकर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) तक, हर सितारा बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ रहा है. हाल ही में राज कपूर (Raj Kapoor) के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर (Rajiv Kapoor Death) का निधन हुआ जिसने रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) को बिलकुल दुखी कर दिया. रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) तीनों भाइयों में अकेले रह गए हैं. पिछले साल ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की मौत हो गई थी और इस साल राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) की मौत ने कपूर परिवार को तोड़ कर रख दिया. आज रणधीर कपूर (Randhir Kapoor Birthday) के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. 

रणधीर कपूर का जन्मदिन 

आज रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) का जन्मदिन है. इनके जन्मदिन पर आज हम आपको इनकी प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं. रणधीर (Randhir Kapoor) ने जब बॉलीवुड में एंट्री ली तो वो बिलकुल शर्मीले स्वभाव के थे लेकिन वो बबिता (Babita) पर पहली नजर में ही फिदा हो गए थे. इन दोनों की मुलाकात 1969 में फिल्म संगम (Sangam) के सेट पर हुई थी. उस समय रणधीर (Randhir Kapoor) यहां अपने पिता राज कपूर (Raj Kapoor) के साथ आए थे. 

यह भी पढ़ें- सैफ के अलावा ये साहब हैं Kareena Kapoor के वैलेंटाइन, खास अंदाज में किया विश

रणधीर और बबिता की नजदीकियां

फिल्म की शूटिंग जैसे-जैसे होती गई, बबिता (Babita) से रणधीर (Randhir Kapoor) की नजदीकियां बढ़ती गईं. धीरे-धीरे बबिता और रणधीर (Randhir Babita Love Story) के बीच मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया. वे फिल्म सेट्स पर चोरी-चुपके मिलने लगे. ऐसा करते हुए उन्हें दो साल बीत गए. दोनों ने 1971 में आई फिल्म कल आज और कल में साथ काम भी किया. लेकिन अब रणधीर बबिता (Randhir Babita Marriage) से शादी करना चाहते थे लेकिन इस फैसले से कपूर खानदान खुश नहीं था. कपूर परिवार का मानना था कि शादी किसी एक्ट्रेस से ना की जाए. लेकिन रणधीर (Randhir Kapoor) ने शादी की जिद नहीं छोड़ी. शादी के मंजूरी मिली लेकिन उस दौरान राज कपूर ने शर्त रखी कि अगर वो दोनों शादी करते हैं तो बबिता को अपना फिल्मी करियर छोड़ना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें- बेरोजगार होने के बाद गुत्थी छोले-कुल्चे बेचने को मजबूर

परंपरा को तोड़ कर की शादी

प्यार में पागल रणधीर (Randhir Kapoor) और बबिता (Babita) ने हर शर्त को मान लिया और 6 नवंबर 1971 में एक-दूसरे के हो गए. दोनों की शादी धूमधाम से पंजाबी रीति-रिवाजों से कपूर रेजिडेंस में संपन्न हुई. शादी के बाद बबिता (Babita) ने कपूर परिवार की परंपरा के अनुसार एक्ट‍िंग छोड़ दी. उन्होंने अपनी शादी-शुदा जिंदगी को अहमियत दी. 1974 में करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) का जन्म हुआ. इस बीच रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) का कर‍ियर धीरे-धीरे पटरी से उतरता गया. जिसकी वजह से वो अक्सर नशे में रहने लगे. 

यह भी पढ़ें- Madhubala ने किशोर से की थी शादी, लेकिन आज भी मशहूर है Dilip Kumar के संग लवस्टोरी!

करीना के जन्म के बाद अलग हुए रणधीर-बबिता

1981 में करीना कपूर (Kareena Kapoor) का जन्म हुआ. इस वक्त तक रणधीर (Randhir Kapoor) आर्थ‍िक रूप से काफी पिछड़ चुके थे. उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप जाने लगी थी और इसी समय के दौरान रणधीर और बबिता (Randhir Babita Divorce) के रिश्ते में खट्टास आने लगी. जब रिश्ते में बात ज्यादा बिगड़ने लगी तो बबिता ने अपनी दोनों बेटियों करिश्मा और करीना को लेकर अलग रहने लगी और अपने दम पर ही उनकी परवरिश भी की. उस दौरान रणधीर (Randhir Kapoor) अपने बच्चों से मिलने आते थे, लेकिन ये दोनों साथ नहीं रहते थे.

यह भी पढ़ें- शुरू हुई Dia Mirza की शादी की रस्में, सामने आईं Photos

करिश्मा और करीना को बनाया स्टार

रणधीर (Randhir Kapoor) अपने पेरेंट्स के साथ आ गए और बबीता करीना और करिश्मा के साथ रहने लगीं. शादी के 15 साल बाद इस कपल का अलग हो जाना लोगों के लिए चौंका देने वाली बात थी. हालांकि दोनों ने तलाक आज तक नहीं लिया, बस अलग हो गए. बबिता ने कपूर परिवार के रीति-रिवाजों के खिलाफ जाकर अपनी बेटियों को बॉलीवुड का स्टार बनाया. 

यह भी पढ़ें- Raj Kundra ने गलती से बता दिया Bedroom Secret, Shilpa Shetty रह गईं दंग

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करे

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *