Roohi Review: Rajkummar Rao नहीं Varun Sharma बने फिल्म की जान, कई हिस्सों में कॉमेडी रही फीकी

मनोरंजन

फिल्म: रूही
स्टार रेटिंग: 2.5
कलाकार: जाह्नवी कपूर, राजुकमार राव, वरुण शर्मा
निर्देशक: हार्दिक मेहता

नई दिल्ली: जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) और राजुकमार राव (Rajkummar Rao) स्टारर फिल्म ‘रूही’ आज (11 मार्च) रिलीज हो चुकी है. ‘रूही’ (Roohi) लॉकडाउन के बाद बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म है. अगर आप भी इस फिल्म का लुत्फ सिनेमाघर में जाकर उठाने वाले हैं तो इससे पहले रिव्यू जरूर पढ़ लें. हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में पब्लिश रिव्यू के अनुसार ही इस फिल्म आकलन किया गया है.

फिल्म का डायरेक्शन

फिल्ममेकर हार्दिक मेहता (Hardik Mehta), जिन्होंने पिछले साल धमाकेदार वेब सीरीज ‘पताल लोक’ (Pataal Lok) के को राइटर रहे हैं, एक बार फिर हाजिर हैं एक नई फिल्म ‘रूही’ के साथ. रूही का निर्देशन जहां हार्दिक मेहता  (Hardik Mehta) ने किया वहीं दूसरी तरफ कहानी लिखी है मृगदीप लांबा (Mrigdeep Lamba) और गौतम मेहरा (Gautam Mehra) ने, उन्‍होंने कई फनी वन लाइनर्स दिए हैं, जो आसानी से दर्शकों को हंसाने में कामयाब हो जाते हैं. 

यह भी पढ़ें- फिर आई सोनाली फोगाट को अली गोनी की याद, किया ताबड़तोड़ डांस

फिल्म की कहानी

कहानी की शुरुआत एक छोटे से शहर ‘बागड़पुर’ से होती है. फिल्म में राजकुमार राव और वरुण शर्मा एक लोकल न्यूजपेपर के रिपोर्टर का किरदार निभा रहे हैं और पार्ट टाइम में किडनैपिंग करते हैं. ये दोनों जिस आदमी के लिए काम करते हैं, वो लड़कियों को किडनैप करके उनकी शादियां करवाता है. इस तरह की किडनैपिंग को बागड़पुर के लोग बुरा नहीं मानते क्योंकि यह अब उनकी परम्परा बन चुकी है. इस बीच भंवरा पांडेय (राजकुमार राव) और कतन्नी (वरुण शर्मा) रूही को किडनैप करते हैं. पहली बार में रूही उन्हें एक आम लड़की लगती है लेकिन बाद में पता चलता है कि उसके शरीर पर अफजा की आत्मा ने कब्जा किया है. कहानी टर्न तब लेती है जब फिल्म में भंवरा को रूही से प्यार होने लगता है तो वहीं कतन्नी को रूही के शरीर में कब्जा की हुई अफजा से. 

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut ने बताया कौन होगा 2024 में प्रधानमंत्री, Tweet हुआ VIRAL 

फिल्म के कैरेक्टर्स

फिल्म के डायलॉग्स शानदार हैं जो आपको खूब हंसाएंगे, सिनेमाटोग्राफी और म्यूजिक भी फिल्म का बहुत अच्छा है. फिल्म में वरुण शर्मा की कॉमिक टाइमिंग कमाल की रही, राजकुमार राव ने अपने किरदार के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश की. वहीं रूही का किरदार निभा रही जाह्नवी कपूर की एक्टिंग एवरेज रही. ‘धड़क’ और ‘गुंजन सक्‍सेना’ में जान्‍हवी को देखकर जो उम्‍मीदें जगी थीं, उन्‍होंने ‘रूही’ में उसे पूरा करने की कोश‍िश की जिसमें वो कुछ हद तक ही कामयाब हो पाईं. 

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan के फैंस के लिए खुशखबरी, मिलने वाला है ये इंटरनेशनल अवार्ड

कहां रह गई कमी

फिल्म का फर्स्ट हाफ अच्छा रहा लेकिन दूसरे हाफ में जनता कन्फ्यूज हो सकती है. क्लाइमेक्स से आप ज्यादा उम्मीद नहीं लगा सकते हैं क्यों वो भी थोड़ा कन्फ्यूजिंग है. फिल्म में कॉमेडी का तड़का लगाकर कई मिथ को तोड़ने की कोशिश की गई है, जिस वजह से फिल्म को देखने में इंट्रेस्ट बना रहता है. 

यह भी पढ़ें- Rumored बॉयफ्रेंड के साथ Shraddha Kapoor ने एन्जॉय की लेट नाइट डिनर डेट, वीडियो आया सामने

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *