Tanishq का विज्ञापन बंद होने पर Divya Dutta ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

मनोरंजन

नई दिल्लीः अभिनेत्री दिव्या दत्ता (Divya Dutta) ने ‘तनिष्क’ के नए विज्ञापन के लिए अपनी आवाज दी थी, जिसे अब ‘तनिष्क’ ने हटा दिया है. अभिनेत्री ने मंगलवार को कहा कि यह निराशाजनक है कि ज्वैलरी ब्रांड ने आलोचना होने के बाद अपना यह विज्ञापन वापस ले लिया है. 43 सेकंड के इस एड की वजह से ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड कर रहा है. इस एड में सास को अपनी गर्भवती बहू को ‘गोद भराई’ की रस्म अदाएगी करवाते हुए दिखाया गया था.

एड में साड़ी और बिंदी में सजी एक जवान युवती, सलवार कुर्ता और दुपट्टे ओढ़े अपने से बड़ी उम्र की महिला से कहती हैं, ‘मां, पर आप यह रिवाज नहीं मनाती हैं?’ इस पर मां कोमलता से जवाब देती है, ‘बेटियों को खुश रखने की परंपरा हर घर में है.’ विज्ञापन में एक परिवार दिख रहा है, जिसमें एक हिजाब पहने एक महिला खड़ी है, साड़ी पहने और लोग भी हैं और गोल टोपी पहने एक आदमी भी दिख रहा है. 

सोशल मीडिया पर बहस हुई तेज
जब एक ट्विटर यूजर ने दिव्या से पूछा कि क्या इस विज्ञापन में उनकी आवाज है, तो अभिनेत्री ने जवाब दिया, ‘हां यह मेरी आवाज है. यह दुख की बात है कि इस एड के प्रसारण में रोक लगा दी गई है. मुझे यह विज्ञापन पसंद था.’ कंपनी के इस कदम से सोशल मीडिया और अन्य मंचों पर बहस तेज हो गई है. पिछले सप्ताह कंपनी ने अपनी ज्वैलरी ‘एकात्म’ के विज्ञापन के लिए यह एड रिलीज किया था.

ये भी पढ़ेंः तनिष्क के विवादित विज्ञापन पर Javed Akhtar ने किया ऐसा Tweet, हो गए ट्रोल

‘तनिष्क’ पर ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देने का लगा आरोप
कुछ लोगों ने ‘तनिष्क’ (Tanishq) को ‘लव जिहाद’ और ‘फेक सेक्युलरिज्म’ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. इसके चलते ट्विटर पर विज्ञापन और ब्रांड पर प्रतिबंध लगाने की मांग होने लगी और ब्रांड का बहिष्कार किया जाने लगा. ‘तनिष्क’ ने पहली बार यूट्यूब पर अपने विज्ञापन पर प्रतिबंध लगाया और मंगलवार को पूरा वीडियो ही हटा दिया.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *