Tanishq का विरोध करने वालों पर Chetan Bhagat ने कसा तंज, कही ऐसी बात

मनोरंजन

नई दिल्लीः मशहूर ज्वैलरी ब्रैंड ‘तनिष्क’ (Tanishq) के विज्ञापन को लेकर शुरू हुआ विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. लोग इस विज्ञापन पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं. इन आरोपों के बाद ‘तनिष्क’ ने यह विज्ञापन हटा लिया है.  ‘तनिष्क’ के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, अनजाने में भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर हमें खेद है. हम आहत भावनाओं और अपने कर्मचारियों, पार्टनरों व स्टोर स्टाफ की भलाई के मद्देनजर इस फिल्म (विज्ञापन) को वापस लेते हैं.
इसके बाद सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है. यूजर्स दो पक्षों में बंट गए हैं. अब मशहूर लेखक चेतन भगत ने विज्ञापन का विरोध करने वालों पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि विज्ञापन का विरोध करने वाले लोगों में ‘तनिष्क’ की ज्वैलरी खरीदने की कूवत ही नहीं है. उनके इस ट्वीट के बाद वह ट्रोल हो रहे हैं. वहीं कुछ यूजर्स उनके समर्थन में उतरे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Tanishq का विज्ञापन बंद होने पर Divya Dutta ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

चेतन के ट्वीट के बाद बढ़ गई है बहस
चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने ‘तनिष्क’ से विरोध की परवाह न करने की अपील करते हुए ट्वीट किया, ‘डियर ‘तनिष्क’, आप पर हमला करने वाले ज्यादातर लोग आपको किसी भी तरह अफोर्ड नहीं कर सकते हैं. और उनकी यह सोच अर्थव्यवस्था को ऐसी जगह पर पहुंचा देगी कि जल्द ही उनके पास नौकरियां नहीं होंगी और इस तरह वे भविष्य में भी ‘तनिष्क’ से कुछ भी खरीदने के काबिल नहीं रहेंगे. उनके बारे में फिक्र मत करो.’

विज्ञापन पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का है आरोप 
‘तनिष्क’ के विवादित विज्ञापन में एक हिंदू महिला की गोदभराई की रस्म दिखाई गई है, जिसकी शादी एक मुस्लिम परिवार में हुई है. इसमें हिंदू संस्कृति को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम परिवार सभी रस्मों रिवाजों को हिंदू धर्म के हिसाब से करता दिखाया गया है. विज्ञापन में गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती है, मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है, इस पर उसकी सास जवाब देती है कि बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है. विज्ञापन को लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप लगने और सोशल मीडिया पर ‘तनिष्क’ के बहिष्कार की अपीलों के बाद कंपनी ने विज्ञापन को वापस ले लिया. कुछ इसी तरह का विवाद होली के दौरान सर्फ एक्सेल के एक विज्ञापन को लेकर भी हुआ था.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *